Move to Jagran APP

IPL 2020: CSK ने 6 दिनों के गैप का कैसे किया इस्तेमाल, टीम के कोच फ्लेमिंग ने किया खुलासा

IPL 2020 CSK की टीम को आइपीएल 2020 के शुरुआती तीन मैचों में से एक में जीत मिली जबकि दो मैचों में लगातार हार मिली। सीएसके के आखिरी मैच दिल्ली के साथ हुआ था जिसमें उसे 44 रन से शिकस्त झेलनी पड़ी थी।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 01 Oct 2020 05:28 PM (IST)Updated: Thu, 01 Oct 2020 05:28 PM (IST)
IPL 2020: CSK ने 6 दिनों के गैप का कैसे किया इस्तेमाल, टीम के कोच फ्लेमिंग ने किया खुलासा
चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाड़ी (फोटो- पीटीआइ)

दुबई, प्रेट्र। IPL 2020 की शुरुआत से पहले से ही सीएसके के लिए सबकुछ ठीक नहीं रहा था। पहले सुरेश रैना व हरभजन सिंह जैसे दिग्गजों ने इस सीजन में नहीं खेलने का फैसला किया तो फिर अंबाती रायुडू व ब्रावो जैसे खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी ने टीम की कमर ही तोड़ दी। इस टीम ने सीजन का पहला मैच तो जीत लिया, लेकिन अगले दो मैचों में टीम को बुरी तरह से हार मिली। टीम की काफी कमियां सामने आई थी जिसके बारे में कप्तान एम एस धौनी ने कहा था कि टीम को छह दिनों का गैप मिल रहा है जिसमें उन पर काम किया जाएगा। 

loksabha election banner

अब सीएसके को अपना अगला मैच 2 अक्टूबर को हैदराबाद के खिलाफ खेलना है। इस मैच से पहले सीएसके के मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने कहा कि सीएसके ने छह दिन के गैप का इस्तेमाल शानदार तरीके से किया। हम एक बार फिर से किस तरह से जीत की पटरी पर लौट सकते हैं इसे लेकर काफी कुछ साफ किया। सीएसके को आखिरी मैच में दिल्ली के हाथों 44 रन से हार मिली थी। 

उन्होंने कहा कि टीम को ये ब्रेक अच्छे समय पर मिला क्योंकि पहले तीन मैच लगातार काफी जल्दी में हुए और सभी मैच अलग मैदानों पर थे, इसलिये आपको परिस्थितियों को पढ़ने की कोशिश करने की प्रशंसा करनी चाहिए। प्रत्येक मैच मुख्य रूप से वहां खेलने वाली पहली टीम के लिये मुश्किल था। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ शुक्रवार को होने वाले मैच से पहले सीएसके की वेबसाइट से फ्लेमिंग ने कहा कि शुरुआती मैचों में मैदान पर कुछ चुनौतियों का सामना करने के बाद, हमने इस ब्रेक का अच्छा इस्तेमाल किया, हमें इस चीज को लेकर स्पष्टता बनायी कि हमें क्या करने की जरूरत है और हमने बहुत ही सही तरीके से प्रैक्टिस की। 

उन्होंने कहा कि इस मैच से पहले अच्छी खबर ये है कि बल्लेबाज अंबाती रायुडू और ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो चयन के लिए उपलब्ध हैं। रायुडू टूर्नामेंट के शुरूआती मैच में मुंबई इंडियंस पर मिली जीत में चमके थे लेकिन हैमस्ट्रिंग के कारण वह अगले दो मैचों में नहीं खेल पाये जबकि वेस्टइंडीज के अनुभवी खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो अब तक एक भी मैच नहीं खेल पाए हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.