Move to Jagran APP

अहमदाबाद पहुंचकर चक्कर में पड़ गया टीम इंडिया का स्टार, 1 घंटा बाद समझ आया स्टेडियम

भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने कहा है कि मोटेरा के नवनिíमत स्टेडियम के आकार को समझने में उन्हें करीब एक घंटे का समय लगा। नवंबर 2014 के बाद पहली बार इस स्टेडियम में कोई अंतरराष्ट्रीय मैच खेला जाएगा।

By Viplove KumarEdited By: Published: Mon, 22 Feb 2021 08:39 AM (IST)Updated: Mon, 22 Feb 2021 08:39 AM (IST)
तेज गेंदबाज उमेश यादव के साथ हार्दिक पांड्या - फोटो ट्विटर पेज

अहमदाबाद, पीटीआइ। भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ चार मैचों की सीरीज के तीसरे मुकाबले में जब खेलने उतरेगी तो पूरी दुनिया की नजर रहेगी। अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम पर भारत और इंग्लैंड की टीमें पिंक बॉल टेस्ट खेलने उतरेगी। यह स्टेडियम दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम है। इस मैदान पर पहली बार कोई इंटरनेशनल मैच खेला जाना है। 1 लाख से ज्यादा दर्शकों की क्षमता वाले स्टेडियम में पहुंचे यहां के लोकल हीरो हार्दिक पांड्या भी हैरान रह गए।

loksabha election banner

भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने कहा है कि मोटेरा के नवनिर्मित स्टेडियम के आकार को समझने में उन्हें करीब एक घंटे का समय लगा। नवंबर 2014 के बाद पहली बार इस स्टेडियम में कोई अंतरराष्ट्रीय मैच खेला जाएगा। पहले स्टेडियम की क्षमता 38000 दर्शकों की थी जिसे बढ़ाकर अब 1 लाख 10 हजार कर दी गई है। दर्शक क्षमता के लिहाज से मोटेरा अब दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम बन गया है। ऑस्ट्रेलिया का मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड इससे पहले दर्शक क्षमता के लिहाज से दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम हुआ करता था। यहां 1 लाख 24 दर्शक एक साथ बैठ कर मैच का मजा उठा सकते हैं। 

हार्दिक ने कहा, 'ईमानदारी से कहूं तो दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में दर्शकों के बीच खेलने का बेताबी से इंतजार है। क्या शानदार मंजर होगा। सभी खिलाडि़यों को यह बहुत पसंद आया। इस स्टेडियम के आकार को समझने में एक घंटा लगा। मुझे गर्व है कि भारत में यह स्टेडियम है। यहां शानदार मैच होंगे। मैंने ऐसा स्टेडियम नहीं देखा जिसका ड्रेसिंग रूम जिम से जुड़ा हो। इस स्टेडियम को बनाने वाले गुजरात क्रिकेट संघ (जीसीए) को मैं धन्यवाद देना चाहता हूं।'

मोटेरा के बनकर तैयार होने के बाद पहली बार कोई इंटरनेशनल मैच खेला जाना है। भारत और इंग्लैंड की टीमें यहां डे नाइट टेस्ट मैच खेलने उतरेगी। 24 फरवरी से 28 फरवरी के बीच यह पिंक बॉल टेस्ट खेला जाना है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.