Move to Jagran APP

IND vs AUS 1st T20I: हार्दिक को नहीं पता कहां फिसला हाथ से मैच, पत्रकार के जवाब पर बोले जानता तो रोक लेता वहीं..

IND vs AUS 1st T20I ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 में हार के बाद हार्दिक पांड्या ने कुछ ऐसा कहा जिसके बाद उनकी चर्चा हो रही है। दरअसल हार्दिक से जब हार के कारणों पर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि पता होता तो रोक लेते।

By Sameer ThakurEdited By: Published: Wed, 21 Sep 2022 09:18 AM (IST)Updated: Wed, 21 Sep 2022 09:18 AM (IST)
IND vs AUS 1st T20I: हार्दिक पांड्या, ऑलराउंडर टीम इंडिया (फोटो क्रेडिट ट्विटर)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मोहाली में टीम इंडिया 200 से ज्यादा रनों को डिफेंड करने में नाकामयाब रही और दूसरी बार ऐसा हुआ जब 200 से ज्यादा का स्कोर बनाकर उसे हार झेलनी पड़ी। कप्तान रोहित शर्मा ने हार की जिम्मेदारी गेंदबाजों को दी क्योंकि एक बार फिर डेथ ओवर में गेंदबाज अच्छी गेंदबाजी नहीं कर पाए। 18वें और 19वें ओवर में हर्षल पटेल और भुवनेश्वर कुमार ने क्रमश: 22 और 16 रन खर्चे। रोहित ने इसके अलावा टिम डेविड और मैथ्यू वेड के बीच हुई 61 रनों की साझेदारी को मैच का टर्निंग प्वाइंट बताया लेकिन मैच के बाद हार्दिक पांड्या से जब इस बारे में सवाल किया गया तो वह नहीं बता पाए कि मैच कहां फिसला?

loksabha election banner

30 गेंदों पर 71 रन की शानदार पारी खेल कर टीम को शुरुआती झटकों के बावजूद 208 रन तक का स्कोर खड़ा करने मे पांड्या का महत्वपूर्ण योगदान रहा लेकिन मैच के बाद उनसे जब एक पत्रकार ने पूछा तो हार्दिक ने कहा मुझे नहीं पता कहां इंडिया के हाथ से मैच फिसल गया? जब पत्रकार ने कहा क्या ये 18वां ओवर था जिसमें हर्षल की गेंदबाजी में 22 रन बने तो हार्दिक ने किसी एक पर उंगली उठाने से मना किया।

हार्दिक ने कहा 'आप बताओ, मुझे नहीं पता, हमको पता होता तो वहीं नहीं रोक देते। देखो सर पिन प्वाइंट नहीं कर सकते। उनके टाइम पर भी एक ओवर में 24-25 रन आए उससे कुछ फर्क नहीं पड़ता। बाइलेटरल सीरीज है और दो मैच बचे हैं उसमें कोशिश करेंगे कुछ अच्छा करने की।'

हार्दिक की पारी की बात करें तो यह उनका ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ न केवल बेस्ट स्कोर है बल्कि टी20 में भी यह उनके करियर का सर्वश्रेष्ठ स्कोर है। इस मैच के बाद हार्दिक ने ट्टीट कर भी अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने लिखा कि हम सीखेंगे, हम सुधार करेंगे और सपोर्ट करने के सभी फैंस का धन्यवाद। सीरीज का अगला मैच नागपुर में 23 सितंबर को खेला जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.