Move to Jagran APP

IND vs AUS: "मैं नहीं खेलूंगा WTC का फाइनल", वनडे सीरीज से पहले हार्दिक पांड्या ने किया बड़ा खुलासा

प्रेस कॉन्फ्रेंस में पांड्या से पूछा गया कि क्या वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में वापसी करेंगे। पांड्या की प्रतिक्रिया स्पष्ट थी। हार्दिक ने कहा टेस्ट में किसी की जगह लेना उनके लिए नैतिक नहीं होगा।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarPublished: Thu, 16 Mar 2023 08:14 PM (IST)Updated: Thu, 16 Mar 2023 08:14 PM (IST)
IND vs AUS: "मैं नहीं खेलूंगा WTC का फाइनल", वनडे सीरीज से पहले हार्दिक पांड्या ने किया बड़ा खुलासा
हार्दिक पांड्या ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से पहले की प्रेस कॉन्फ्रेंस। फाइल फोटो

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। अगर इन दिनों हार्दिक पांड्या के बारे में कोई एक बात आपके ध्यान में आती है, तो वह है विचारों की स्पष्टता। वानखेड़े स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे मैच में पहली बार भारत का नेतृत्व करेगें। मैच की पूर्व संध्या पर प्रेस कॉन्फ्रेंस में पांड्या से पूछा गया कि क्या वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में वापसी करेंगे। पंड्या की प्रतिक्रिया स्पष्ट थी। हार्दिक ने कहा, टेस्ट में किसी की जगह लेना उनके लिए नैतिक नहीं होगा।

loksabha election banner

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान हार्दिक ने कहा, "नहीं। मैं नैतिक रूप से बहुत मजबूत व्यक्ति हूं। मैंने वहां पहुंचने के लिए 10 प्रतिशत भी मेहनत नहीं की है। इसलिए मेरा वहां आना और किसी की जगह लेना नैतिक रूप से सही नहीं होगा। अगर मैं टेस्ट क्रिकेट खेलना चाहता हूं तो मैं कड़ी मेहनत करूंगा और अपना स्थान अर्जित करूंगा। इसलिए, इस कारण से मैं WTC फाइनल या भविष्य की टेस्ट सीरीज के लिए तब तक उपलब्ध नहीं रहूंगा, जब तक मुझे नहीं लगता कि मैंने अपना स्थान अर्जित कर लिया है।"

श्रेयस अय्यर की चोट चिंता का विषय

उन्होंने स्वीकार किया कि मध्य क्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर की बार-बार होने वाली पीठ की चोट वनडे विश्व कप से कुछ महीने पहले भारत के लिए गहरे चिंता का विषय है। उन्होंने कहा कि भारत को समाधान खोजने की आवश्यकता होगी यदि वह उपलब्ध नहीं होंगे। हार्दिक ने माना कि रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में ईशान किशन, शुभमन गिल के साथ बल्लेबाजी की शुरुआत करेंगे।

वनडे और टी20 में योजनाओं का अंतर

गौरतलब हो कि 11 टी20 मैचों में भारत की कप्तानी की है, उनमें से 7 में जीत हासिल की है। पांड्या ने अलग-अलग प्रारूपों में कप्तानी के अंतर का विश्लेषण करते हुए कहा, "वनडे, टी20 खेल का ही विस्तार है, जिसमें आपको काफी बदलाव करने होते हैं। आपको इसमें बने रहना होगा, क्योंकि हर ओवर, हर गेंद खेल को बदल देती है। वनडे में आपके पास अधिक निर्धारित योजनाएं होती हैं। एक बार जब आप कुछ शुरू करते हैं तो वही योजना 6 ओवरों के लिए चल सकती है।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.