Move to Jagran APP

'ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दमदार खेल दिखाकर पांड्या ने अपना करियर पूरी तरह से बदल लिया'

द्रविड़ ने पांड्या की जमकर तारीफ की।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 26 Sep 2017 06:20 PM (IST)Updated: Wed, 27 Sep 2017 08:57 AM (IST)
'ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दमदार खेल दिखाकर पांड्या ने अपना करियर पूरी तरह से बदल लिया'

नई दिल्ली। पूर्व भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान राहुल द्रविड़ ने कहा है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे पांच वनडे मैचों की सीरीज के पिछले तीन वनडे मैचों में हार्दिक पांड्या ने टीम के लिए जरूरत के मुताबिक खेला। इसकी वजह से उन्होंने अपना करियर पूरी तरह से बदल लिया है। पिछले वर्ष इंडिया ए के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर द्रविड़ उस वक्त टीम के कोच थे और पांड्या भी उस टीम में शामिल थे। द्रविड़ ने उम्मीद जताई है कि इंडिया ए के मौजूदा खिलाड़ी पांड्या से काफी कुछ सीखेंगे और उनके खेलने के तरीके का अनुकरण करेंगे। 

loksabha election banner

द्रविड़ ने कहा कि मेरे हिसाब से पांड्या के लिए मैं सबसे अच्छा उदाहरण ये दे सकता हूं कि वो किसी भी परिस्थिति में खेलने के लिए तैयार रहते हैं। वो ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने अपना करियर अब पूरी तरह से बदल लिया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनेड मैचों की सीरीज के दौरान अपने छक्के लगाने की क्षमता से उन्होंने सबको प्रभावित किया है साथ ही इस सीरीज में उन्होंने अब तक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे मैचों में मैच जिताने वाली दो अर्धशतकीय पारी खेली है। पांड्या चाहे चौथे या फिर छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने आएं उसी तरह से खेलते हैं। हो सकता है अगले मैच में वो 80 रन पर चार विकेट गिरने के बाद बल्लेबाजी के लिए आएं जैसा कि पहले मैच में उन्होंने धौनी के साथ किया था। ये दिखाता है कि एक क्रिकेटर के तौर पर वो कितने परिपक्व हैं और आप इसी तरह से खिलाड़ियों को खेलते देखना चाहते हैं। 

द्रविड़ के मुताबिक अपना प्राकृतिक खेल खेलो। ये मैं हमेशा से सुनता आ रहा हूं और ये मुझे हमेशा परेशान करता है। मैं इस नीति पर विश्वास नहीं करता। ये सिर्फ इस बारे में है कि विभिन्न परिस्थितियों में आप किस तरह से बल्लेबाजी करते हैं। द्रविड़ को लगता है कि हर तरह की परिस्थिति में किस तरह से बल्लेबाजी करनी है पांड्या इसके सबसे अच्छे उदाहरण हैं। आपको सीखना चाहिए कि अलग-अलग हालात में किस तरह से बल्लेबाजी करनी चाहिए। अगर आप ऐसा कर पाते हो जैसा कि पांड्या इस वनडे सीरीज में कर रहे हैं तो इससे ये साबित होता है कि एक क्रिकेटर के तौर पर आप आगे बढ़ रहे हैं। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.