Move to Jagran APP

इस वर्ष टेस्ट में बेहद खराब रहे हैं लोकेश राहुल, टर्बनेटर ने कहा अब इस बल्लेबाज को मौका दो

वर्ष 2018 में टेस्ट क्रिकेट में लोकेश राहुल का प्रदर्शन मायूस करने वाला रहा है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 15 Dec 2018 07:23 PM (IST)Updated: Sun, 16 Dec 2018 08:09 AM (IST)
इस वर्ष टेस्ट में बेहद खराब रहे हैं लोकेश राहुल, टर्बनेटर ने कहा अब इस बल्लेबाज को मौका दो

नई दिल्ली,जेएनएन। पर्थ टेस्ट मैच की पहली पारी में 17 गेंदों का सामना कर सिर्फ दो रन पर आउट होने वाले ओपनर बल्लेबाज लोकेश राहुल के बारे में टर्बनेटर भज्जी ने कहा कि उन्हें खुद को साबित करने के कई मौके मिल चुके हैं और अब दूसरे खिलाड़ियों को मौका मिलना चाहिए। उन्होंने कहा कि राहुल इंग्लैंड दौरे पर पूरी तरह से असफल रहे थे लेकिन आखिरी पारी में उन्होंने शतकीय पारी खेली और इसकी वजह से उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे पर खेलने का मौका मिल गया। शायद ऐसा नहीं होना चाहिए था। 

loksabha election banner

हरभजन सिंह ने कहा कि राहुल के पास स्किल तो है लेकिन विल नहीं है जिसकी वजह से वो रन बनाने में कामयाब नहीं हो पा रहे हैं। उन्होंने कहा कि इंग्लैंड दौरे के बाद उन्हें ऑस्ट्रेलिया लाने का फैसला गलत था। अगर आप किसी भी खिलाड़ी को लगातार मौके देंगे तो वो कभी ना कभी तो रन बनाएगा ही। ऐसा ही इंग्लैंड दौरे के आखिरी मैच में भी हुआ था पर फिर से उनका बल्ला खामोश है। 

भज्जी ने एक बार फिर से कहा कि मयंक अग्रवाल को टीम में शामिल किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि मयंक ने कौन सा पाप किया है जिसकी वजह से उन्हें मौका नहीं दिया जा रहा है। लोकेश को काफी मौके मिल चुके हैं और अब टीम की बेहतरी के लिए मैनेजमेंट को आगे के बारे में सोचना चाहिेए। मयंक अग्रवाल कर्नाटक के लिए खेलते हैं और पिछले कई सीजन से घरेलू लेवल या फिर दूसरे मैचों में भी उनका प्रदर्शन काफी शानदार रहा है बावजूद इसके वो भारतीय टीम में चयन का इंतजार कर रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ लोकेश राहुल के लगातार मौके दिए जा रहे हैं लेकिन वो खुद को साबित करने में कामयाब नहीं हो पा रहे। 

इस वर्ष टेस्ट क्रिकेट में मायूस किया है राहुल ने

दक्षिण अफ्रीका दौरे पर लोकेश ने दो टेस्ट मैचों की चार पारियों में 10,4,0,16 रन बनाए थे। इसके बाद इंग्लैंड में खेले गए पांच टेस्ट मैचों में उन्होंने 4,13,8,10,23,36,19,0,37 और 149 रन की पारी खेली थी। अपने घर में उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच में 54 रन जबकि वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की तीन पारियों में उन्होंने 0,4,33* रन बनाए थे। राहुल के ये आंकड़े तो वाकई निराश करने वाले हैं। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.