Move to Jagran APP

हरभजन बोले, एक IPL और एक World Cup नहीं हुआ तो क्या बिगड़ेगा, जिंदगी खतरे में है बचो

Harbhajan singh says Cricket can wait lives are at stake क्रिकेट इस वक्त सबके दिमाग में सबसे बाद की चीज होनी चाहिए कोरोना वायरस संक्रमण से फैली महामारी वैश्विक आपदा है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sat, 18 Apr 2020 02:38 PM (IST)Updated: Sat, 18 Apr 2020 02:38 PM (IST)
हरभजन बोले, एक IPL और एक World Cup नहीं हुआ तो क्या बिगड़ेगा, जिंदगी खतरे में है बचो
हरभजन बोले, एक IPL और एक World Cup नहीं हुआ तो क्या बिगड़ेगा, जिंदगी खतरे में है बचो

कोलकाता आईएएनएस। भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह ने कहा है कि इंडियन प्रीमियर लीग को खाली स्टेडियम में करवाया जाए या फिर फिलहाल स्थगित कर दिया जाए। क्रिकेट इस वक्त सबके दिमाग में सबसे बाद की चीज होनी चाहिए कोरोना वायरस संक्रमण से फैली महामारी वैश्विक आपदा है।

loksabha election banner

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने गुरुवार को आधिकारिक तौर पर यह घोषणा की थी कि 13वें आईपीएल को अगली सूचना तक स्थगित किए जाने का फैसला लिया गया है। कोरोना संक्रमण की वजह से इस वक्त पूरी दुनिया में खेलों के आयोजन को स्थगित कर दिया गया है।

हरभजन सिंह ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा, "देखिए, इस वक्त तो क्रिकेट दिमाग में आने वाली आखिरी चीज है। मैं तो इसके बारे में सोच भी नहीं रहा हूं।"

फंड इकट्ठा करने पर उन्होंने कहा, "फंड इकट्ठा करने के बहुत से रास्ते हैं। यह जरूरी नहीं है कि क्रिकेट मैच को ही करवाया जाए। मुझे तो नहीं लगता इस वक्त कोई भी खेल या क्रिकेट को बारे में सोच भी रहा है। यह बहुत ही छोटी सी चीज है। जिंदगी इस वक्त खतरे में हैं इस बात को समझिए।"

भज्जी ने कहा, "हां क्रिकेट ने हमें सबकुछ दिया है। आज मैं जो भी हूं सिर्फ क्रिकेट की वजह से लेकिन यह क्रिकेट के बारे में बात करने का समय नहीं है। मैं इस बारे में बात करूंगा कि लोगों की मदद कैसे कर सकते हैं।"

"एक आईपीएल, एक विश्व कप अगर एक साल नहीं होगा तो इससे क्या फर्क पड़ जाएगा। लेकिन ये चीजों आगे बढ़ती जाएंगी और हमारा जीवन खत्म हो जाएगा। मैं जानता हूं कि अब मैं 20 साल का नहीं रह गया हूं लेकिन होता फिर भी यही बात कहता।"

भज्जी ने कहा कोरोना ने हमें काफी कुछ सिखाया, "हम सभी चीजों को हल्के में ले रहे थे लेकिन कोरोना वायरस ने हमें सिखाया की छोटी छोटी चीजों को भी हमें शुक्रगुजार होना चाहिए। अगर घर पे खाना भी बनता है तो सोचता हूं चलो खाना तो है। आप अपने पैसे, घर और गाड़ी के साथ क्या करेंगे अगर जिंदगी ही नहीं रही। हमें इसकी कदर करनी चाहिए।" 

 

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.