Move to Jagran APP

चयनकर्ताओं से भिड़े हरभजन सिंह, कहा- इस बल्लेबाज को रन बनाने के अलावा और क्या करना होगा

भज्जी ने लिखा रणजी सत्र 2018/19 में 854 रन और 2019/2020 में 809 रन साथ ही में उस साल टीम रणजी विजेता भी बनी और हालिया सीजन के प्रदर्शन पर भी उनको इंडिया ए टीम में जगह नहीं दी गई। रन बनाने के अलावा और क्या करना होगा।

By Viplove KumarEdited By: Published: Wed, 10 Nov 2021 04:47 PM (IST)Updated: Wed, 10 Nov 2021 09:48 PM (IST)
चयनकर्ताओं से भिड़े हरभजन सिंह, कहा- इस बल्लेबाज को रन बनाने के अलावा और क्या करना होगा
बीसीसीआइ अध्यक्ष सौरव गांगुली के साथ हरभजन सिंह (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम आइसीसी टी20 विश्व कप में निराशाजनक प्रदर्शन कर पहले दौर से बाहर होन के बाद अब अगले सीरीज की तैयारी में जुट गई है। बुधवार को न्यूजीलैंड के साथ खेली जाने वाली टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा की गई। इस टीम में चयनकर्ताओं ने आइपीएल में बेहतर खेल दिखाने वाले खिलाड़ियों को चुना। इस सीरीज के साथ ही साउथ अफ्रीका दौरे के लिए इंडिया ए टीम भी चुनी गई। अनुभवी स्पिनर हरभजन सिंह ने दौरे के चयन पर सवाल खड़ा किया है।

loksabha election banner

भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के साथ टी20 और टेस्ट सीरीज खेलनी है इसके बाद टीम साउथ अफ्रीका दौरा करेगी। इस दौरे से पहले इंडिया ए टीम साउथ रवाना होगी। इस दौरे के लिए चुनी गई टीम इंडिया ए टीम को लेकर हरभजन ने सवाल उठाया है। उनका कहना है कि टीम चयन का पैमाना सही नहीं है। ट्वीट करते हुए भज्जी ने शेल्डन जैकसन के नहीं चुने जाने पर सवाल उठाया।

भज्जी ने रणजी और सैयद मुश्ताक अली ट्राफी में उनके प्रदर्शन को पैमाना बनाते हुए नहीं चुने जाने पर जवाब मांगा। भज्जी ने लिखा, रणजी सत्र 2018/19 में 854 रन और 2019/2020 में 809 रन साथ ही में उस साल टीम रणजी विजेता भी बनी और हालिया सीजन के प्रदर्शन पर भी उनको इंडिया ए टीम में जगह नहीं दी गई। क्या चयनकर्ता मुझे ये बता सकते हैं कि उनको रन बनाने के अलावा भारत की तरफ से खेलने के लिए अब और क्या करना होगा।

भज्जी ने जेकसन के सैयद मुश्ताक अली में बनाए रन को भी सामने रखा। उत्तराखंड के खिलाफ 50 गेंद पर 62 रन, चंडीगढ़ के खिलाफ 40 गेंद पर 70 रन और दिल्ली के खिलाफ 47 गेंद पर 79 रन की नाबाद पारी उनके बल्ले से निकली है। इन सब को सामने रखते हुए भज्जी ने इस खिलाड़ी के चयन नहीं होने पर सवाल उठाया है।

इंडिया ए टीम इस प्रकार है

प्रियंक पांचाल (कप्तान), पृथ्वी शा, अभिमन्यु ईश्वरन, देवदत्त पडिक्कल, सरफराज खान, बाबा अपराजित, उपेंद्र यादव (विकेटकीपर), के गौतम, राहुल चाहर, सौरभ कुमार, नवदीप सैनी, उमरान मलिक, ईशान पोरेल और अर्जन नागसवाला।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.