नई दिल्ली, जेएनएन। आज पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर वसीम अकरम का जन्मदिन है। वसीम अकरम जितने अपनी बेहतरीन गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं, उतने ही वो अपनी फ्रैंडली व्यवहार को लेकर सुर्खियों में रहते हैं। वसीम अकरम उन खिलाड़ियों में से हैं, जो अपनी टीम के खिलाड़ियों के साथ-साथ दूसरी टीम के खिलाड़ियों के साथ भी दोस्त की तरह ही रहते हैं। वसीम अकरम के कई ऐसे किस्से हैं, जिनमें उनकी खिलाड़ियों से अच्छी दोस्ती के बारे में पता चलता है। खासकर उनके भारत के खिलाड़ियों के साथ ज्यादा अच्छे रिश्ते हैं।

उनके भारतीय खिलाड़ियों के साथ इतने अच्छे रिश्ते हैं कि एक बार उन्होंने भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह को डांट भी दिया था और गालियां तक दे दी थी। हालांकि उन्होंने भज्जी को ये गालियां लड़ाई करते हुए नहीं दी थीं, बल्कि कुछ समझाने के लिए दी थीं। जी हां, हाल ही में उन्होंने खुद एक शो में इसके बारे में बताया। उन्होंने यह किस्सा सुनाते हुए बताया कि एक बार भारत और पाकिस्तान टीम का लंच एक साथ था और उस दौरान भज्जी-यूसुफ की लड़ाई हो गई। हालांकि दोनों एक-दूसरे के जिगरी दोस्त हैं।

उन्होंने आगे बताया, 'उसके बाद मैंने दोनों को गालियां दीं और ये कहते हुए बाहर निकाला कि शर्म करो कुछ। मैंने पहले ही उन्हें बता दिया था कि ये प्रेशर वाला मैच है, इसलिए आराम से रहना होगा. लेकिन वो नहीं माने। बता दें कि इस लड़ाई पर सचिन ने ध्यान ही नहीं दिया था और उन्होंने गाना सुनते हुए इसे इग्नोर कर दिया था।

ऐसे कई किस्से हैं जो बताते हैं कि वो खेल दोस्ती की भावना के साथ खेलते हैं। बता दें कि खतरनाक यॉर्कर और रिवर्स स्विंग के कारण अकरम को दुनिया के खतरनाक गेंदबाजों में शुमार किया जाता है। वसीम अकरम ने अपनी कप्तानी में पाकिस्तानी टीम को 1999 का वर्ल्डकप फाइनल तक का सफर तय किया लेकिन वो वर्ल्डकप नहीं जीत सके। 19 साल के अंतरराष्ट्रीय करियर में वसीम ने 104 टेस्ट और 356 वन-डे में कुल मिलाकर 916 अंतरराष्ट्रीय विकेट (टेस्ट में 414 और वन-डे में 502) लिए। 

जल्द शुरू होने जा रहा है क्रिकेट क्विज कांटेस्ट जागरण एप्प पर। रोज जीत सकते है स्मार्ट फोन। आज से ही प्रैक्टिस शुरू करें। डाउनलोड करें जागरण एप्प।
Andrioid फोन पर डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।
Iphone पर डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Mohit Pareek

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस