Move to Jagran APP

जब Wasim Akram ने भज्जी को डांटते हुए दीं गालियां और कहा- शर्म करो कुछ!

Happy birthday Wasim Akram एक बार पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर वसीम अकरम ने हरभजन सिंह को गालियां दे दी थी। जानें- अकरम ने ऐसा क्यों किया था...

By Mohit PareekEdited By: Published: Mon, 03 Jun 2019 11:02 AM (IST)Updated: Mon, 03 Jun 2019 12:09 PM (IST)
जब Wasim Akram ने भज्जी को डांटते हुए दीं गालियां और कहा- शर्म करो कुछ!
जब Wasim Akram ने भज्जी को डांटते हुए दीं गालियां और कहा- शर्म करो कुछ!

नई दिल्ली, जेएनएन। आज पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर वसीम अकरम का जन्मदिन है। वसीम अकरम जितने अपनी बेहतरीन गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं, उतने ही वो अपनी फ्रैंडली व्यवहार को लेकर सुर्खियों में रहते हैं। वसीम अकरम उन खिलाड़ियों में से हैं, जो अपनी टीम के खिलाड़ियों के साथ-साथ दूसरी टीम के खिलाड़ियों के साथ भी दोस्त की तरह ही रहते हैं। वसीम अकरम के कई ऐसे किस्से हैं, जिनमें उनकी खिलाड़ियों से अच्छी दोस्ती के बारे में पता चलता है। खासकर उनके भारत के खिलाड़ियों के साथ ज्यादा अच्छे रिश्ते हैं।

loksabha election banner

उनके भारतीय खिलाड़ियों के साथ इतने अच्छे रिश्ते हैं कि एक बार उन्होंने भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह को डांट भी दिया था और गालियां तक दे दी थी। हालांकि उन्होंने भज्जी को ये गालियां लड़ाई करते हुए नहीं दी थीं, बल्कि कुछ समझाने के लिए दी थीं। जी हां, हाल ही में उन्होंने खुद एक शो में इसके बारे में बताया। उन्होंने यह किस्सा सुनाते हुए बताया कि एक बार भारत और पाकिस्तान टीम का लंच एक साथ था और उस दौरान भज्जी-यूसुफ की लड़ाई हो गई। हालांकि दोनों एक-दूसरे के जिगरी दोस्त हैं।

उन्होंने आगे बताया, 'उसके बाद मैंने दोनों को गालियां दीं और ये कहते हुए बाहर निकाला कि शर्म करो कुछ। मैंने पहले ही उन्हें बता दिया था कि ये प्रेशर वाला मैच है, इसलिए आराम से रहना होगा. लेकिन वो नहीं माने। बता दें कि इस लड़ाई पर सचिन ने ध्यान ही नहीं दिया था और उन्होंने गाना सुनते हुए इसे इग्नोर कर दिया था।

ऐसे कई किस्से हैं जो बताते हैं कि वो खेल दोस्ती की भावना के साथ खेलते हैं। बता दें कि खतरनाक यॉर्कर और रिवर्स स्विंग के कारण अकरम को दुनिया के खतरनाक गेंदबाजों में शुमार किया जाता है। वसीम अकरम ने अपनी कप्तानी में पाकिस्तानी टीम को 1999 का वर्ल्डकप फाइनल तक का सफर तय किया लेकिन वो वर्ल्डकप नहीं जीत सके। 19 साल के अंतरराष्ट्रीय करियर में वसीम ने 104 टेस्ट और 356 वन-डे में कुल मिलाकर 916 अंतरराष्ट्रीय विकेट (टेस्ट में 414 और वन-डे में 502) लिए। 

जल्द शुरू होने जा रहा है क्रिकेट क्विज कांटेस्ट जागरण एप्प पर। रोज जीत सकते है स्मार्ट फोन। आज से ही प्रैक्टिस शुरू करें। डाउनलोड करें जागरण एप्प।
Andrioid फोन पर डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।
Iphone पर डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.