Move to Jagran APP

Ind vs SA: रिषभ पंत अपनी कप्तानी डेब्यू में फेल हुए या पास, साउथ अफ्रीकी दिग्गज ने किया आकलन

स्मिथ ने कहा कि मुझे लगता है कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले मैच में उनकी कप्तानी काफी अच्छी थी और वो सही समय पर सही लोगों के पास गए। उन्होंने इस खेल में बने रहने की पूरी कोशिश की।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 10 Jun 2022 04:15 PM (IST)Updated: Fri, 10 Jun 2022 09:29 PM (IST)
Ind vs SA T20 series 2022 Rishabh Pant (AP photo)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। रिषभ पंत ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में बतौर कप्तान साउथ अफ्रीका के खिलाफ दिल्ली में डेब्यू किया, लेकिन अच्छे स्कोर के बाद भी उनकी टीम को 7 विकेट से हार मिली जो निराश करने वाला था। पंत ने बतौर कप्तान बेशक हार के साथ अपनी शुरुआत की, लेकिन साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ उनसे काफी खुश नजर आए और उनकी जमकर तारीफ की। रिषभ पंत ने मैदान पर जिस तरह के फैसले किए उससे स्मिथ काफी खुश नजर आए। 

loksabha election banner

ग्रीम स्मिथ ने कहा कि जब आप हारते हैं तो हमेशा एक कप्तान की आलोचना करते हैं, लेकिन रिषभ पंत को अभी काफी जिम्मेदारियां लेनी है। मुझे दिल्ली कैपिटल्स के लिए उनके आखिरी गेम में उन्हें देखने में बहुत दिलचस्पी थी, जो कि एक जीत थी, और उन्होंने उस मैच में कुछ कठिन काल लिए थे। लेकिन मुझे लगता है कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले मैच में उनकी कप्तानी काफी अच्छी थी और वो सही समय पर सही लोगों के पास गए। उन्होंने इस खेल में बने रहने की पूरी कोशिश की। 

उन्होंने आगे कहा कि जब साउथ अफ्रीका की टीम दवाब में थी तब रिषभ पंत हर्षल पटेल और भुवनेश्वर कुमार के पास गए। कुल मिलाकर उन्होंने बहुत सारे सही फैसले लिए। हालांकि कई बार वे काम नहीं कर पाते क्योंकि आपके गेंदबाजों को अच्छा प्रदर्शन करना होता है। वैसे मुझे लगता है कि वो पीछे मुड़कर इस मैच को देख सकते हैं और कह सकते हैं कि मैंने सही समय पर सही फैसले किए। मुझे लगता है कि इस मैच के बाद उनका आत्मविश्वास जरूर बढ़ा होगा। आपको बता दें कि दिल्ली टी20 मुकाबले के बाद पांच मैचों की टी20 सीरीज में भारत 0-1 से पीछे रह गया है और अब दोनों देशों के बीच इस सीरीज का दूसरा मुकाबला 12 जून को कटक में होगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.