नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप से ठीक पहले टीम इंडिया को संदेश दिया और कहा कि, वो दिल से खेलें और जाकर लड़ें। गावस्कर ने आजतक पर बात करते हुए कहा कि, इस मुकाबले में टीम इंडिया जीत की प्रबल दावेदार है और खिताब जीत सकती है। जब गावस्कर से पूछा गया कि, न्यूजीलैंड टीम की एक सबसे मजूबत पक्ष क्या है तो उन्होंने कहा कि इस टीम की गेंदबाजी जबरदस्त है और भारतीय बल्लेबाज इससे परेशान हो सकते हैं। वहीं गावस्कर ने ये भी कहा कि, अगर टीम इंडिया के बल्लेबाज शुरुआत के कुछ वक्त क्रीज पर बिताने में सफल हो जाते हैं तो फिर रन बनाना मुश्किल नहीं होगा। 

सुनील गावस्कर से इस बातचीत के दौरान पूछा गया कि, उनके लिए बेस्ट प्लेइंग इलेवन क्या होगा तो उन्होंने इस टीम का चयन किया। गावस्कर ने अपनी प्लेइंग इलेवन में रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, रिषभ पंत, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, इशांत शर्मा, मो. शमी को जसप्रीत बुमराह का चयन किया। वहीं मो. सिराज के बारे में उन्होंने कहा कि, इशांत ज्यादा अनुभवी हैं और इसके आधार पर उनका उन्होंने चयन किया। गावस्कर ने कहा कि, इशांत अनुभवी हैं और वो इंग्लैंड की बाउंसी पिच पर अपनी लंबाई का फायदा भी उठा सकते हैं और बल्लेबाजों को परेशानी में डाल सकते हैं साथ ही इंग्लैंड में इशांत का प्रदर्शन भी अच्छा रहा है। 

गावस्कर ने पूछा गया कि अगर टीम इंडिया ये खिताब जीत लेती है तो वो किस तरह से जश्न मनाएंगे तो उन्होंने कहा कि, कोविड-19 महामारी की वजह से ऐसा संभव नहीं है, लेकिन मुझे बेहद खुशी होगी। वहीं उन्होंने मौजूदा टीम इंडिया को भारतीय टेस्ट क्रिकेट के इतिहास का अब तक का सबसे बेस्ट टीम करार दिया। उन्होंने कहा कि, उन्होंने लगभग हर दौर की टीम को देखा है, लेकिन ऐसी टीम उन्होंने पहली बार देखी और ये अब तक कि बेस्ट टेस्ट टीम है और इसमें कोई शक नहीं है। 

Edited By: Sanjay Savern