नई दिल्ली, जेएनएन। ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर भारतीय टीम के युवा ओपनर शुभमन गिल ने काफी शानदार प्रदर्शन किया। टेस्ट डेब्यू करते हुए इस बल्लेबाज ने दो अर्धशतक जमाया और टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई। पूर्व भारतीय ओपनर गौतम गंभीर का मानना है कि भारत में इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में उनके उपर दबाव नहीं बनाना चाहिए बल्कि अपने हिसाब से खेलने देना चाहिए।

"उनको रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत करनी चाहिए इसमें तो कोई शक ही नहीं है। लेकिन इतनी जल्दी कुछ भी करने की जरूरत नहीं, हमें ऐसे किसी को भी एक दम से उपर चढ़ाकर नहीं कर देना चाहिए। हां उनके पास काफी टैलेंट है लेकिन उनको अपने आप को अभी संभालकर रखते हुए अच्छा करने की जरूरत है क्योंकि इंटरनेशनल क्रिकेट बहुत ही ज्यादा मुश्किल है।"

रिषभ पंत ने बताई ब्रिसबेन में आखिरी शॉट के बाद की कहानी, ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी क्या कर रहे थे

गिल ने चार मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले में टेस्ट डेब्यू किया था। पृथ्वी शॉ के लगातार फ्लॉप होने के बाद उनको यह मौका मिला था। तीन टेस्ट मैच की 6 पारियों में गिल ने कुल 259 रन बनाए जिसमें 91 रन उनकी सबसे बड़ी पारी रही जो ब्रिसबेन कि दूसरी परी में खेली थी।

गंभीर ने कहा, "हां, ये बात भी सही है कि आपका इंटरनेशनल क्रिकेट में आगाज बहुत ही शानदार रहा है और इससे बढ़िया कुछ हो भी नहीं सकता है। ऑस्ट्रेलिया में खेलना और सीरीज जितना एक युवा टीम के साथ आपने वैसे ही काफी कुछ अच्छा कर लिया है।"

"आपने बहुत ही खूबसूरती से बल्लेबाजी की है इस बात पर को किसी तरह का कोई शक ही नहीं है लेकिन अब उनको खुद को अपने आप बेहतर बनाने के लिए थोड़ा सा वक्त देने की भी जरूरत है। उनको पर किसी तरह का कोई दबाव नहीं डालना चाहिए और ना ही उनसे ज्यादा उम्मीदें पाल लेनी चाहिए।" 

Ind-vs-End

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप