Move to Jagran APP

गौतम गंभीर का दावा- मैं शर्त लगा सकता हूं, MS Dhoni के इस रिकॉर्ड को कोई नहीं तोड़ पाएगा

भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने कहा है कि वे शर्त लगा सकते हैं को कोई भी भारतीय धौनी के आइसीसी ट्रॉफी वाले रिकॉर्ड को नहीं तोड़ पाएगा।

By Vikash GaurEdited By: Published: Mon, 17 Aug 2020 08:48 AM (IST)Updated: Mon, 17 Aug 2020 08:48 AM (IST)
गौतम गंभीर का दावा- मैं शर्त लगा सकता हूं, MS Dhoni के इस रिकॉर्ड को कोई नहीं तोड़ पाएगा
गौतम गंभीर का दावा- मैं शर्त लगा सकता हूं, MS Dhoni के इस रिकॉर्ड को कोई नहीं तोड़ पाएगा

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने शनिवार को इंस्टाग्राम पर एक वीडियो पोस्ट करते हुए आधिकारिक तौर पर अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का अंत किया है। टीम इंडिया के लिए उनकी अंतिम उपस्थिति न्यूजीलैंड के खिलाफ 2019 विश्व कप के सेमीफाइनल में थी। उनके क्रिकेट भविष्य को लेकर काफी समय से कयास लगाए जा रहे थे। यह तब और तेज हो गया जब पिछले महीने टी20 विश्व कप को स्थगित कर दिया गया था।

loksabha election banner

धौनी ने इन अफवाहों को करीब 13 महीने तक जिंदा रखा और आखिरकार 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर उन्होंने संन्यास की घोषणा करके सभी अफवाहों पर विराम लगा दिया। एमएस धौनी के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद उनके दोस्त और उनके साथ खेलने वाले सुरेश रैना ने भी इंटरनेशनल क्रिकेट से विदाई ले ली। रैना ने भी इंस्टाग्राम पर पोस्ट करते हुए ये लिखा था कि वे इस यात्रा में धौनी के साथ रहने वाले हैं।

क्रिकेट के खेल और भारतीय क्रिकेट को ऊंचाईयों पर ले जानने के लिए उनके योगदान की सराहना हर किसी ने की है। भारत ही नहीं, बल्कि दुनिया भर के क्रिकेटरों ने धौनी की तारीफ की है। इसी बीच भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर ने एमएस धौनी को लेकर एक बड़ा दावा किया है। धौनी के अंतरराष्ट्रीय करियर की प्रशंसा करते हुए उन्होंने कहा कि तीन आइसीसी ट्रॉफी जीतने का धौनी का रिकॉर्ड टूटने वाला नहीं है।

पूर्व भारतीय दिग्गज क्रिकेटर गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स के शो क्रिकेट कनेक्टेड पर कहा, "एक रिकॉर्ड अगर आप बात करते हैं, जो हमेशा के लिए रहने वाला है तो वह है एमएस धौनी की तीन आइसीसी ट्रॉफी जीतने का रिकॉर्ड। मुझे नहीं लगता कि कोई अन्य कप्तान कभी भी इसे हासिल कर पाएगा! मुझे लगता है, चाहे वह टी 20 विश्व कप हो, चाहे वह आइसीसी चैंपियंस ट्रॉफी हो या वनडे विश्व कप।"

गंभीर ने कहा है, "मुझे लगता है कि ऐसा कुछ है जो हमेशा के लिए रहने वाला है और मैं शर्त लगा सकता हूं कि वह हमेशा के लिए रहने वाला है। मुझे लगता है कि शतकों का रिकॉर्ड टूट जाएगा, कोई आएगा और रोहित शर्मा की तुलना में शायद ज्यादा दोहरा स्कोर बनाएगा, लेकिन मुझे नहीं लगता कि कोई भी भारतीय कप्तान तीन आइसीसी ट्रॉफी हासिल कर पाएगा, इसलिए एमएस धौनी का ये रिकॉर्ड हमेशा के लिए रहने वाला है।"

यह भी देखें: MS Dhoni Retires: बिजली से तेज रफ़्तार, कई बार आखिरी गेंद पर पलटा मैच


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.