नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर ने विराट कोहली की कप्तान पर एक बार फिर से सवाल खड़ा किया है। इंडियन प्रीमियर लीग की फ्रेंचाइजी टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कप्तानी करते हुए विराट ने अब तक एक भी खिताब नहीं जीता है। गंभीर ने कहा ऐसा कोई खिलाड़ी या कप्तान नहीं जिसने 8 साल में एक भी आइपीएल खिताब नहीं जीता हो।

लगातार कोहली के आइपीएल में की जाने वाली कप्तानी को लेकर सवाल उठाए जाते हैं। टूर्नामेंट के दिग्गज खिलाड़ियों से सजी टीम की कप्तानी करने के बाद भी कोहली अब तक यह खिताब नहीं जीत पाए हैं। पिछले साल 8 साल से आरसीबी की कप्तानी की जिम्मेदारी संभाल रहे कोहली के टीम को चैंपियन नहीं बना पाने के पीछे उनकी कप्तानी को गंभीर ने कारण बताया।

गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स के शो क्रिकेट कनेक्टेड पर कोहली के बारे में बात करते हुए कहा, "पिछले आठ साल से आरसीबी की टीम एक भी ट्रॉफी नहीं जीती। यह वाकई में बहुत ही ज्यादा लंबा समय होता है। आप ऐसे किसी एक कप्तान या खिलाड़ी का नाम बता दीजिए जिसने पिछले 8 सालों में एक भी आइपीएल का खिताब नहीं जीता हो।" 

आगे गंभीर ने कोहली के कप्तानी को टीम के खिताब ना जीत पाने का कारण बताया, उन्होंने कहा, "अगर टीम को ऐसा नाकामी मिलती है तो फिर कप्तान की पूरी जवाबदेही बनती है। कोहली को आगे आकर इस बात को कहना चाहिए कि हां मैं इसके लिए जिम्मेदार हूं।" 

इस साल अप्रैल में होने वाले आइपीएल के 14वें सीजन का आयोजन किया जाना है। इससे पहले 18 फरवरी को खिलाड़ियों की नीलामी की जानी है। 20 जनवरी को बीसीसीआइ ने सभी आठ फ्रेंचाइजी टीमों को रिटेन और रिलीज किए जाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट जारी करने को कहा था। आरसीबी ने पिछले सीजन में खरीदे ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस को रिलीज कर दिया।

आरसीबी के रिटेन किए गए खिलाड़ी

विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, युजवेंद्र चहल, देवदत्त पडिक्कल, वाशिंगटन सुंदर, मोहम्मद सिराज, नवदीप सैनी, एडम जम्पा, शाहबाज अहमद, जोश फिलिप, केन रिचर्डसन, पवन देशपांडे

रिलीज किए गए खिलाड़ी

क्रिस मॉरिस, आरोन फिंच, मोइन अली, इसुरु उदाना, डेल स्टेन, शिवम दूबे, उमेश यादव, पवन नेगी, गुरकीरत मान, पार्थिव पटेल

 

Ind-vs-End

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप