Move to Jagran APP

धौनी को 7 नहीं इस नंबर पर करनी चाहिए बल्लेबाजी, नहीं तो फिर कप्तानी का कोई मतलब नहीं -गंभीर

पिछले सीजन में उनकी टीम पहली बार पहले दौर से बाहर हो गई थी। इस सीजन में उनपर काफी दबाव है और कप्तान के साथ बल्लेबाजी क्रम को लेकर सवाल उठ रहे हैं। गौतम गंभीर ने कहा है कि सातवें नंबर पर बल्लेबाजी उनके लिए सही नहीं है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Fri, 16 Apr 2021 12:39 PM (IST)Updated: Fri, 16 Apr 2021 02:23 PM (IST)
चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी- फोटो ट्विटर पेज

नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन में सबकी नजर इंटरनेशनल क्रिकेट से पिछले साल संन्यास ले चुके पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी पर है। पिछले सीजन में उनकी टीम पहली बार पहले दौर से बाहर हो गई थी। इस सीजन में उनपर काफी दबाव है और उनकी कप्तान के साथ बल्लेबाजी क्रम को लेकर सवाल उठ रहे हैं। पूर्व भारतीय ओपनर गौतम गंभीर ने कहा है कि सातवें नंबर पर बल्लेबाजी उनके लिए सही नहीं है।

loksabha election banner

स्टार स्पोर्ट्स के शो पर पूर्व भारतीय ओपनर गौतम गंभीर ने कहा, हम इस बात को लेकर हमेशा ही चर्चा करते रहते हैं कि एक टीम के कप्तान को सामने आकर नेतृत्व करना चाहिए। आप अगर नंबर सात पर बल्लेबाजी करने उतरते हैं तो फिर टीम का नेतृत्व नहीं कर सकते।

गंभीर ने बल्लेबाजी क्रम को लेकर बात करते हुए कहा कि सीएसके के कप्तान को इस वक्त टीम की गेंदबाजी ज्यादा परेशान कर रही है। उनके पास वो गेंदबाज नहीं जो विरोधी टीम में डर पैदा कर सके। गंभीर बोले, "महेंद्र सिंह धौनी को उपर आकर बल्लेबाजी करनी चाहिए, क्योंकि यही एक चीज है जो सबसे ज्यादा मायने रखती है। इससे लोगों को एहसास हो पाएगा कि हां वह आगे बढ़कर टीम का नेतृत्व कर रहे हैं। यह सच है कि उनके गेंदबाजी आक्रमण को लेकर कुछ परेशानी है।"

गंभीर ने यह भी कहा कि अब धौनी की बल्लेबाजी में पहले वाली बात नहीं रही है लिहाजा उनको उपर आना चाहिए। गंभीर ने कहा, "यह बात भी आपको ध्यान में रखना होगा कि अब वह वो धौनी नहीं रह गए जो चार पांच साल पहले हुआ करते थे। अब ऐसा नहीं है कि मैदान पर उतरते ही धौनी पहले जैसे गेंदबाजों के खिलाफ बड़े शॉट्स लगाना शुरू कर देंगे। मेरे हिसाब से तो उनको नंबर चार या पांच पर बल्लेबाजी करने की जरूरत है, इससे नीचे आने का कोई मतलब नहीं बनता।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.