Move to Jagran APP

गौतम गंभीर पटाखे चलाने वाले लोगों की हरकतों से हुए निराश, जाहिर किया अपना दुख

Gautam Gambhir disappointed from those people who burst crackers गंभीर ने कहा ये पटाखे चलाने का सही वक्त नहीं है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Mon, 06 Apr 2020 03:36 PM (IST)Updated: Mon, 06 Apr 2020 03:36 PM (IST)
गौतम गंभीर पटाखे चलाने वाले लोगों की हरकतों से हुए निराश, जाहिर किया अपना दुख
गौतम गंभीर पटाखे चलाने वाले लोगों की हरकतों से हुए निराश, जाहिर किया अपना दुख

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम को पूर्व ओपनर बल्लेबाज व सांसद गौतम गंभीर उन लोगों पर बरस पड़े तो पांच अप्रैल को रात नौ बजे नौ मिनट के लिए दीप जलाने के कार्यक्रम के दौरान पटाखे चलाते नजर आए। तीन अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक वीडियो संदेश के जरिए पूरे देशवासियों से आग्रह किया था कि पांच अप्रैल को रात नौ बजे नौ मिनट के लिए घर की लाइट्स बंद करके दीप या कैंडल जलाएं और कोरोना से लड़ाई में पूरा देश एक साथ है इस बात का संदेश दें। 

loksabha election banner

पीएम मोदी की अपील पर पांच अप्रैल को रात नौ बजे पूरे देशवासियों ने दीप जलाए और एकजुटता का परिचय दिया, लेकिन कुछ लोग ऐसे भी थे जिन्होंने इस दौरान पटाखे भी चलाए। इस बात को लेकर भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ओपनर बल्लेबाज गौतम गंभीर लोगों की इस हरतक से काफी निराश नजर आए। उन्होंने अपनी नाखुशी उन लोगों पर जाहिर करते हुए कहा कि हम इस वक्त कोविड 19 महामारी से लड़ते हुए काफी बुरी हालात में हैं और ऐसे में पटाखे चलाना कहीं से भी जायज नहीं है। 

गौतम गंभीर ने अपने ट्वीट के जरिए अपनी निराशा जाहिर की और लिखा कि देशवासियों अपने-अपने घरों में ही रहें। हम इस वक्त कोरोना से लड़ाई में मध्य में हैं। ये पटाखे चलाने का मौका नहीं है। 

आपको बता दें कि गौतम गंभीर ने कोरोना के खिलाफ चल रही लड़ाई में अपना सहयोग देते हुए अपनी दो साल की सैलरी देने का एलान किया था। वहीं अन्य भारतीय क्रिकेटर्स जैसे कि विराट कोहली, सचिन तेंदुलकर, युवराज सिंह, हरभजन सिंह, सुरेश रैना, सौरव गांगुली भी इस लड़ाई में आगे आए और अपने-अपने तरीके से सहयोग किया। वहीं दूसरी तरफ पीएम मोदी की तरफ से दीप जलाने की अपील पर देश के तमाम दिग्गज क्रिकेटर भी पूरे देश की जनता के साथ कंधे से कंधा मिलाकर इसका पालन किया और ये संदेश दिया कि हम सब साथ हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.