Move to Jagran APP

'मैं कोई हेडलाइन नहीं देना...' MS Dhoni की कप्तानी पर बड़ा बयान दे गए Gautam Gambhir

कोलकाता में एक इवेंट के दौरान गौतम गंभीर ने एमएस धोनी की कप्तानी की तारीफ की। धोनी की कप्तानी में खेलने को लेकर गौतम गंभीर ने कहा कि वह उनके क्रिकेट के बेहतरीन सालों में से था। उन्होंने कहा कि वह एमएस धोनी की ही कप्तानी में लंबे समय तक क्रिकेट का आनंद लिया। इतना ही नहीं गौतम गंभीर ने तीन अन्य कप्तानों पर भी बात की।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Sat, 22 Jun 2024 10:31 AM (IST)
गौतम गंभीर ने धोनी की कप्तानी पर दिया बड़ा बयान। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय टीम के हेड कोच की रेस में आगे चल रहे गौतम गंभीर ने एमएस धोनी की कप्तानी को लेकर बड़ा बयान दिया है। केकेआर के मेंटर गौतम गंभीर ने कहा कि उन्होंने एमएस धोनी की कप्तानी में अपने खेल का बहुत आनंद लिया है। इतना ही नहीं उन्होंने एमएस धोनी की तारीफों के पूल भी बांधे।

दरअसल, गौतम गंभीर कोलकाता में आयोजित एक इवेंट में हिस्सा लेने के लिए गए थे। यहां उनसे एमएस धोनी की कप्तानी में उनके क्रिकेट करियर को लेकर सवाल पूछा गया। इस गंभीर ने एमएस धोनी की खूब तारीफ की। गंभीर ने स्वीकार किया कि धोनी की कप्तानी में उन्होंने अपने बेहतरीन क्रिकेट खेला।

गंभीर ने की इन कप्तानों की तारीफ

गंभीर ने कहा, यह एक विवादास्पद सवाल है। मैं ईमानदारी कहूं तो कोई हेडलाइन नहीं देना चाहता, हर किसी की अपनी ताकत और कमजोरियां थीं। मैंने राहुल द्रविड़ की कप्तानी में टेस्ट और सौरव गांगुली की कप्तानी में वनडे डेब्यू किया था।

यह भी पढ़ें- VIDEO: ऐडन मार्करम का वो कैच जिसने पलट दी बाजी, आखिरी ओवर की पहली गेंद पर हैरी ब्रूक को किया चलता

एमएस धोनी को लेकर कही यह बड़ी बात

गंभीर ने आगे कहा, अनिल कुंबले की कप्तानी में मैंने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया और एमएस धोनी की कप्तानी में मेरा अच्छा फेज था। सबसे लंबे समय तक मैंने एमएस की कप्तानी में खेला। मुझे एमएस के साथ खेलने और जिस तरह से उन्होंने टीम की कप्तानी की उसका खूब आनंद लिया।

गौरतलब हो कि धोनी की कप्तानी में भारत ने 2007 में टी20 वर्ल्ड कप और 2011 में वनडे वर्ल्ड कप जीता था। उस वक्त गौतम गंभीर टीम का हिस्सा थे। 2007 टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में गंभीर ने पाकिस्तान के खिलाफ 75 रन की पारी खेली थी। वहीं, 2011 वनडे वर्ल्ड कप फाइनल में गंभीर ने 97 रन बनाए थे।

यह भी पढ़ें- T20 World Cup: वेस्टइंडीज टीम में शामिल हुआ यह खौफनाक बल्लेबाज, अपनी पावर हिटिंग से बनेगा गेंदबाजों के लिए काल!