वेलिंगटन, पीटीआइ। India vs New Zealand: न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने कहा कि पहले टेस्ट मैच में भारत के आसानी से आत्मसमर्पण कर देने से उन्हें थोड़ा हैरानी हुई लेकिन उन्हें उम्मीद है कि वे क्राइस्टचर्च में दमदार वापसी करेंगे। भारत पहले टेस्ट मैच में 165 और 191 रन पर आउट हो गया जिसके कारण उसे 10 विकेट से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा।

गैरी स्टीड ने कहा कि यह थोड़ा हैरान करने वाला था, लेकिन ऐसा इसलिए भी हुआ, क्योंकि हमने भारतीय खिलाड़ियों पर लंबे समय तक दबाव बनाए रखा। ट्रेंट बोल्ट और टिम साउदी हमारी परिस्थितियों में बेजोड़ हैं। ट्रेंट आठ सप्ताह तक बाहर रहे और उनके आने से टीम को मजबूती मिली। न्यूजीलैंड के मुख्य कोच ने भारतीय टीम को आगाह किया कि न्यूजीलैंड का दौरा करना कुछ अन्य देशों में खेलने की तरह मुश्किल हो सकता है।

हमारे लिए गर्व की बात- स्टीड

उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि टीमें यह स्वीकार करें कि दुनिया के किसी भी अन्य हिस्से की तरह न्यूजीलैंड में खेलना भी मुश्किल है। यह गर्व की बात है। स्टीड ने कहा कि चौथे दिन सुबह अजिंक्य रहाणे को सस्ते में आउट करना महत्वपूर्ण साबित हुआ। इसके बाद उन्हें लग गया था कि न्यूजीलैंड जल्द ही उनकी पारी समाप्त कर देगा। उन्होंने कहा कि हमने मैच में महत्वपूर्ण मौकों पर विकेट लिए। हमने रहाणे को आउट किया और इससे हमारा विश्वास बढ़ा।

भारतीय कप्तान विराट कोहली चाहते हैं कि उनके बल्लेबाज सकारात्मक रवैया अपनाएं और स्टीड ने कहा कि भारत जैसी विश्वस्तरीय टीम हावी होकर खेलना पसंद करती है। उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद है कि भारतीय बल्लेबाज अधिक दबदबा बनाने की कोशिश करेंगे और यह हमारे गेंदबाजों के लिए चुनौती होगी क्योंकि भारत जैसी विश्वस्तरीय टीम दमदार वापसी करेगी। भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच 29 मार्च से क्राइस्टचर्च में खेला जाएगा।

Posted By: Vikash Gaur

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस