Move to Jagran APP

विजय शंकर बन सकते हैं हार्दिक पांड्या का विकल्प, लेकिन ज्यादा असरदार नहीं : गौतम गंभीर

Ind vs Aus गौतम गंभीर का मानना है कि आधे फिट हार्दिक पांड्या का सही विकल्प नहीं मिलने पर भारतीय टीम में संतुलन नहीं बन सकेगा क्योंकि पांड्या के विकल्प माने जाने वाले विजय शंकर उतने असरदार नहीं हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 28 Nov 2020 07:00 PM (IST)Updated: Sat, 28 Nov 2020 07:00 PM (IST)
टीम इंडिया के ऑल राउंडर विजय शंकर (एपी फोटो)

नई दिल्ली, प्रेट्र। टीम इंडिया के पूर्व ओपनर बल्लेबाज गौतम गंभीर ने कहा कि हार्दिक पांड्या के आधे फिट होने पर विजय शंकर उनके विकल्प तो बन सकते हैं लेकिन उतने असरदार नहीं हैं। गौतम गंभीर का मानना है कि आधे फिट हार्दिक का सही विकल्प नहीं मिलने पर भारतीय टीम में संतुलन नहीं बन सकेगा क्योंकि पांड्या के विकल्प माने जाने वाले विजय शंकर उतने असरदार नहीं हैं।

loksabha election banner

दो बार विश्व कप में भारत की जीत के नायक रहे गौतम गंभीर ने कहा कि पिछले वनडे विश्व कप से ही संतुलन की समस्या देखने को मिल रही है। हार्दिक पांड्या गेंदबाजी नहीं कर पा रहे हैं तो आपका छठा गेंदबाज कौन है। उन्होंने कहा, विजय शंकर विकल्प हो सकते हैं लेकिन पांचवें या छठे नंबर पर वह उस तरह से असरदार नहीं हैं। क्या वह सात या आठ ओवर डाल सकते हैं। मुझे नहीं लगता। ऑस्ट्रेलियाई टीम को देखो। मोजेस हेनरिक्स कुछ ओवर डाल सकते हैं। सीन एबॉट गेंदबाज ऑलराउंडर हैं और डेनियल सैम्स भी।

आपको बता दें कि टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या अभी सिर्फ बल्लेबाजी ही कर पा रहे हैं। उनकी पीठ की सर्जरी हुई थी और उसके बाद से लेकर वो गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं। आइपीएल में भी उन्होंने गेंदबाजी नहीं की थी। वो भारतीय टीम में भी बतौर फिनिशर ही खेल रहे हैं। हालांकि हार्दिक पांड्या ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे मैच में अच्छा प्रदर्शन किया और पहला शतक लगाने से भी चुक गए। हार्दिक ने 90 रन की पारी खेलकर टीम को जीत दिलाने की कोशिश तो जरूर की, लेकिेन ऐसा नहीं हो पाया। 

वहीं विजय शंकर की बात करें तो वो भारत के लिए 2019 वनडे वर्ल्ड कप में खेले थे, लेकिन ज्यादा अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे। कुछ मैचों के बाद वो चोटिल हो गए और फिर उनकी वापसी भारतीय टीम में नहीं हो पाई है। अब गंभीर ने उन्हें हार्दिक का अच्छा विकल्प तो बताया है, लेकिन ये भी कहा कि वो छठे स्थान पर बल्लेबाजी के लिए हार्दिक जितने असरकार साबित नहीं हो पाएंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.