Move to Jagran APP

पूर्व महिला मुख्य चयनकर्ता ने कहा- भारतीय टीम बड़े फाइनल का दबाव नहीं झेल पाती

भारतीय टीम बड़े फाइनल में दबाव का सामना अच्छी तरह से नहीं कर पाती जिसके कारण वह आइसीसी ट्रॉफी अपने नाम नहीं कर पाई है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 10 Jul 2020 06:49 PM (IST)Updated: Fri, 10 Jul 2020 06:55 PM (IST)
पूर्व महिला मुख्य चयनकर्ता ने कहा- भारतीय टीम बड़े फाइनल का दबाव नहीं झेल पाती
पूर्व महिला मुख्य चयनकर्ता ने कहा- भारतीय टीम बड़े फाइनल का दबाव नहीं झेल पाती

नई दिल्ली, प्रेट्र। महिला टीम की निवर्तमान मुख्य चयनकर्ता हेमलता काला का कहना है कि भारतीय टीम बड़े फाइनल में दबाव का सामना अच्छी तरह से नहीं कर पाती जिसके कारण वह आइसीसी ट्रॉफी अपने नाम नहीं कर पाई है। हालांकि उसका मानना है कि हरमनप्रीत कौर अब भी भारतीय टीम की कप्तानी के लिए सही खिलाड़ी हैं।

loksabha election banner

काला ने 78 वनडे और सात टेस्ट में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व किया है, उन्हें 2015 में चयनकर्ता नियुक्त किया गया था जिसके बाद 2016 में उन्हें पैनल प्रमुख बना दिया गया। काला ने 2020 टी-20 विश्व कप अभियान का जिक्र करते हुए कहा, 'खिलाडि़यों को बड़े मैच खेलने के लिए तैयार रहना चाहिए, लेकिन युवा और अनुभवी खिलाडि़यों के अच्छे मिश्रण के बावजूद वे ऐसा नहीं कर पाई। बल्लेबाजी में असफलता का भी हमें खामियाजा भुगतना पड़ा। शायद वे दबाव में थीं।'

काला का चयन समिति के प्रमुख के तौर पर कार्यकाल महिला क्रिकेट में स्वर्णिम चरण रहा है। भारतीय टीम 2017 विश्व कप के फाइनल में पहुंची, जो देश में महिला क्रिकेट के लिए काफी बड़ी उपलब्धि थी और यह उनके कार्यकाल में ही हुआ। हालांकि, 2018 एशिया कप फाइनल में बांग्लादेश से हारना काफी निराशाजनक रहा। काला का मानना है कि टी-20 टीम की हरमनप्रीत से बेहतर अगुआई कोई और नहीं कर सकता।

आपको बता दें कि भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने इस साल खेले गए आइसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में भी जगह बनाई थी। इस पूरे टूर्नामेंट के दौरान महिला टीम का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा, लेकिन फाइनल में इस टीम ने मेजबान ऑस्ट्रेलिया के सामने पूरी तरह से घुटने टेक दिए। मेलबर्न में रिकॉर्ड दर्शकों के सामने खेले गए फाइनल मैच में टीम इंडिया के बल्लेबाज बुरी तरह से फ्लॉप रहे और पहली बार इस टीम का टी20 वर्ल्ड कप खिताब जीतने का सपना टूट गया। फाइनल मैच के दौरान पूरी टीम बिखरी हुई और बहुत ही दवाब में नजर आई थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.