Move to Jagran APP

पूर्व चयनकर्ता ने बताया इस गेंदबाज को होना चाहिए T20 वर्ल्ड कप में बुमराह का रिप्लेसमेंट

आगामी टी20 वर्ल्ड कप में जसप्रीम बुमराह के रिप्लेसमेंट के तौर पर पूर्व चयनकर्ता सबा करीम ने अपनी पसंद बताई है। उन्होंने एक कार्यक्रम के दौरान बताया कि एक अनुभवी गेंदबाज को ही बुमराह के स्थान पर टी20 वर्ल्ड कप टीम में होना चाहिए।

By AgencyEdited By: Sameer ThakurPublished: Fri, 30 Sep 2022 02:53 PM (IST)Updated: Fri, 30 Sep 2022 02:53 PM (IST)
पूर्व चयनकर्ता ने बताया इस गेंदबाज को होना चाहिए T20 वर्ल्ड कप में बुमराह का रिप्लेसमेंट
जसप्रीत बुमराह, तेज गेंदबाज टीम इंडिया (फोटो क्रेडिट ट्विटर)

नई दिल्ली, आइएएनएस: पूर्व भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज और चयनकर्ता सबा करीम ने जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट के तौर पर अपनी पसंद बताई है। उन्होंने कहा कि यदि बुमराह आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम से बाहर हो जाते हैं तो उनकी जगह तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को टीम में लिया जाना चाहिए। वह अनुभवी हैं और पावरप्ले में विकेट निकालकर दे सकते हैं।

loksabha election banner

कोविड से उबर चुके हैं शमी 

फिलहाल शमी कोविड पोजिटिव होने के कारण साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत के T20I टीम में शामिल नहीं हैं। शमी की साउथ अफ्रीका के खिलाफ T20I टीम की घोषणा के बाद कोविड रिपोर्ट निगेटिव आई थी। हालांकि शमी वर्ल्ड कप टीम में स्टैंड बाय के तौर पर शामिल हैं। शमी ने इस साल जुलाई के बाद से इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं खेला है जबकि टी20 क्रिकेट की बात करें तो पिछले साल वर्ल्ड कप के बाद उन्होंने T20I मैच नहीं खेला है। हालांकि वह आइपीएल 2022 में गुजरात टाइटंस टीम का हिस्सा थे और उन्होंने अच्छी गेंदबाजी की थी।

साउथ अफ्रीका टी20 सीरीज के लिए सिराज हुए शामिल 

शुक्रवार को बीसीसीआइ द्वारा जारी रिलीज में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के शेष दो मैचों के लिए भारतीय टीम में बुमराह की जगह मोहम्मद सिराज को शामिल कर लिया गया। अब बाकी बचे दो मैचों में मोहम्मद सिराज को प्लेइंग इलेवन में जगह मिल सकती है। शमी फिलहाल काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं और वहां जबरदस्त गेंदबाजी से उन्होंने सबको प्रभावित किया है।

बुमराह की अनुपस्थिति टीम के लिए झटका

करीम ने स्पोर्ट्स 18 के शो 'स्पोर्ट्स ओवर द टॉप' में कहा, "वह (बुमराह) एक अनोखे गेंदबाज हैं। टी20 फॉर्मेट में आपको ऐसे गेंदबाज की तलाश रहती है जो नई गेंद से विकेट निकाले और फिर डेथ ओवरों में भी गेंदबाजी कर सकें। बुमराह ऐसा कर सकते हैं और हालिया वर्षों में उन्होंने ऐसा किया है। इसलिए उनका वर्ल्ड कप की टीम में ना होना भारत के लिए बड़ा झटका हो सकता है।"

यह भी पढ़ें- Jasprit Bumrah के इंजरी को लेकर पूर्व भारतीय खिलाड़ी का बड़ा दावा बोले- उनको लेकर जल्दबाजी हुई


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.