नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय टेस्ट टीम के मध्यक्रम के बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में एक-दो मौकों को छोड़कर हर बार निराश किया। केपटाउन टेस्ट मैच की दूसरी पारी में जब टीम को रन की जरूरत थी तब भी वो एक रन बनाकर आउट हो गए। रहाणे की खराब बल्लेबाजी को लेकर उनकी काफी आलोचना की जा रही है। अब उन्हें लेकर पूर्व भारतीय बल्लेबाज संजय मांजरेकर ने भी अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि वो अब अजिंक्य रहाणे को एक भी पारी में मौका नहीं देना चाहेंगे क्योंकि वो लगातार ही रन बनाने में नाकामयाब हो रहे हैं। 

संजय मांजरेकर ने अजिंक्य रहाणे के बारे में बात करते हुए ईएसपीएन क्रिकइंफो पर कहा कि अजिंक्य रहाणे का फार्म काफी खराब है और गेंदबाज भी उन्हें अच्छी गेंद डाल रहे हैं। जाहिर है जब उनका फार्म खराब है तो उन्हें आउट करने के लिए गेंदबाजों को ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ रही है। सच तो ये है कि उन्हें अब जाकर फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेलने की जरूरत है। पिछले 3-4 साल से वो जिस तरह का प्रदर्शन कर रहे हैं उसे देखकर ऐसा बिल्कुल भी नहीं लग रहा है कि वो फार्म में वापसी कर रहे हैं। आस्ट्रेलिया दौरे पर मेलबर्न टेस्ट मैच में उन्होंने शतक लगाया था और उम्मीद जगी थी कि वो आगे अच्छा करेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हो सका। साउथ अफ्रीका में भी उनका खराब प्रदर्शन जारी रहा। 

आपको बता दें कि साउथ अफ्रीका दौरे पर रहाणे ने तीन मैचों की टेस्ट सीरीज की छह पारियों में 22.67 की औसत से 136 रन बनाए हैं। साल 2020 के बाद से ये पांचवां मौका है जब किसी टेस्ट सीरीज के दौरान उनका औसत 25 से नीचे रहा है। वो लगातार मौके दिए जाने के बाद भी रन बनाने में सफल नहीं हो पा रहे हैं। 

Edited By: Sanjay Savern