Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पूर्व भारतीय क्रिकेटर रॉबिन सिंह की कार हुई जब्त, लॉकडाउन का नियम तोड़ने पर लगा जुर्माना

पुलिस ने इस बात की जानकारी दी कि पूर्व क्रिकेट रॉबिन सिंह ने विनम्रता से व्यवहार किया लेकिन उनको नियम तोड़न की वजह से कोई रियायत नहीं मिली।

By Viplove KumarEdited By: Updated: Thu, 25 Jun 2020 09:31 PM (IST)
Hero Image
पूर्व भारतीय क्रिकेटर रॉबिन सिंह की कार हुई जब्त, लॉकडाउन का नियम तोड़ने पर लगा जुर्माना

चेन्नई, आईएएनएस। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ऑलराउंडर रॉबिन सिंह को चेन्नई पुलिस ने लॉकडउन में नियमों का पालन नहीं करने का दोषी पाया। नियमों का उल्लंघन करने की वजह से पुलिस ने उनकी कार को जब्त कर लिया। पुलिस ने इस बात की जानकारी दी कि पूर्व क्रिकेट ने विनम्रता से व्यवहार किया लेकिन उनको नियम तोड़न की वजह से कोई रियायत नहीं मिली।

भारतीय क्रिकेट टीम के बेहतरीन फील्डर के तौर पर जान जाने वाले रॉबिन सिंह को शनिवार को पुलिस ने लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करते हुए पकड़ा। सजा के तौर पर उनकी कार को जब्त कर लिया गया और उन्हें घर वापस भेज दिया गया। जानकारी के मुताबिक शनिवार को ईस्ट कोस्ट रोड पर शनिवार की सुबह निकले थे। चेकिंग के दौरान पुलिस ने पाया कि उनके पास ना तो कोई ई पास था और ना ही वो किसी आवश्यक काम से बाहर निकले थे।

पीटीआइ के मुताबिक 56 साल के पूर्व भारतीय क्रिकेटर सब्जी खरीदने के लिए अदयार से उथांदी तक कार लेकर निकले थे जबकि लॉकडाउन में निकलने की उनके पास कोई भी अनुमति नहीं थी। राज्य सरकार ने साफ निर्देश दिए हैं कि दो किलो मीटर की दूरी तर की यात्रा के लिए कार या बाइक का प्रयोग ना करें। जहां तक हो सके आवश्यकता पड़ने पर पैदल ही घर से बाहर निकलें। पुलिस के सूत्रों के मुताबिक उनको 500 रुपये का जुर्माना भी लगाया है।

पुलिस के तरफ से बताया गया, "वो काफी विनम्र थे और उन्होंने हमारे साथ में जरा भी अकड़ नहीं दिखाई। हमने उनका गाड़ी को लॉकडाइन के नियमों का उल्लंघन करने की वजह से जब्त किया है।"

कोरोना वायरस संक्रमण के मामलें पिछले कुछ दिनों में तमिल नाडु में काफी बढ़े हैं। इसे देखते हुए राज्य सरकार ने 12 दिन के लॉकडाउन को लगाने की घोषणा की है।