Move to Jagran APP

पूर्व भारतीय कप्तान अजहर ने चुनी विश्व कप के लिए भारतीय टीम, इन खिलाड़ियों को किया शामिल

विश्व कप के लिए चुनी अपनी टीम में अजहर ने अंबाती रायडू की जगह नंबर चार के लिए इस बल्लेबाज को चुना है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 16 Feb 2019 06:56 PM (IST)Updated: Sat, 16 Feb 2019 06:56 PM (IST)
पूर्व भारतीय कप्तान अजहर ने चुनी विश्व कप के लिए भारतीय टीम, इन खिलाड़ियों को किया शामिल
पूर्व भारतीय कप्तान अजहर ने चुनी विश्व कप के लिए भारतीय टीम, इन खिलाड़ियों को किया शामिल

 नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मो. अजहरुद्दीन ने इंग्लैंड में होने वाले अगले विश्व कप के लिए अपनी फेवरेट भारतीय टीम का चयन किया। अजहर ने अपनी प्लेइंग इलेवन में कुछ ऐसे बदलाव किए जो चौंकाने वाले हैं। उन्होंने अपनी टीम में नंबर चार के बल्लेबाज अंबाती रायडू को शामिल नहीं किया। उनकी जगह उन्होंने युवा बल्लेबाज रिषभ पंत को टीम में चुना। अजहर ने अपनी टीम में अनुभवी स्पिनर अश्विन व जडेजा को भी मौका नहीं दिया है। 

loksabha election banner

अजहर ने टीम के चयन पर कहा कि वो नंबर चार के लिए अंबाती की जगह रिषभ पंत को ज्यादा उपयुक्त मानते हैं। उन्होंने कहा कि टीम में ओपनर की भूमिका शिखर धवन और रोहित शर्मा ही निभाएंगे। वहीं तीसरे नंबर के लिए कप्तान विराट कोहली टीम में मौजूद हैं। टीम में नंबर चार पर रिषभ पंत हैं जबकि पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए धौनी सही हैं। नंबर छह पर केदार जाधव और सातवें नंबर पर ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या उनकी पसंद हैं। अजहर ने अपनी टीम में ऑलराउंडर विजय शंकर को मौका नहीं दिया। वहीं उन्होंने अपनी टीम में पांच गेंदबाजों को शामिल किया है। स्पिनर के तौर पर वो टीम में चहल या कुलदीप दोनों में से किसी एक को जगह देना चाहते हैं। गौरतलब है कि इससे पहले गौतम गंभीर, वीवीएस लक्ष्मण जैसे खिलाड़ी भी विश्व कप के लिए अपनी टीम का चुनाव कर चुके हैं। 

विश्व कप 2019 के लिए अजहर की टीम-

शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), रिषभ पंत, महेंद्र सिंह धौनी, केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, मो. शमी, कुलदीप यादव / युजवेंद्र चहल। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.