Move to Jagran APP

आरपी सिंह को पसंद नहीं आ रही रोहित शर्मा के कप्तानी की ये बात, कहा- गलत हो रहा है

India vs England सीरीज का निर्णायक मुकाबला यह तय करेगा कि सीरीज किसकी होगी। पूर्व भारतीय गेंदबाज आरपी सिंह रोहित की कप्तानी के खुश नहीं हैं उन्होंने सूर्यकुमार यादव के बल्लेबाजी क्रम से छोड़ छाड़ करने से मना किया है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sat, 16 Jul 2022 10:26 PM (IST)Updated: Sat, 16 Jul 2022 10:26 PM (IST)
भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी (फोटो ट्विटर पेज)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम को इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी मुकाबले में रविवार को उतरना है। सीरीज का पहला मैच भारत ने 10 विकेट के बड़े अंतर से जीता था जबकि दूसरे मुकाबले में इंग्लैंड ने 100 रन से जीत हासिल कर 1-1 की बराबरी कर ली। सीरीज का निर्णायक मुकाबला यह तय करेगा कि सीरीज किसकी होगी। पूर्व भारतीय गेंदबाज आरपी सिंह रोहित की कप्तानी के खुश नहीं हैं उन्होंने सूर्यकुमार यादव के बल्लेबाजी क्रम से छोड़ छाड़ करने से मना किया है।

loksabha election banner

आरपी ने कहा, "मैं इस बात से सहमत नहीं हूं। सूर्यकुमार यादव को चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आना चाहिए। क्योंकि आप अगर इससे पहले हुई चीजों को देखें तो विराट ने अपनी बल्लेबाजी क्रम को लेकर काफी ज्यादा बदलाव किया। टीम के लिए कोहली ने अपना नाम तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए बनाया लेकिन कई मौकों पर उन्होंने इस जगह पर केएल राहुल को खेलने के लिए भेजा।"

उन्होंने विराट कोहली की तारीफ करते हुए उनके अपनी जगह को दूसरे खिलाड़ियों के लिए छोड़ने का उदाहरण दिया। वैसे बल्लेबाजी क्रम में बदलाव करने का फैसला कप्तान से ज्यादा कोच करते हैं। राहुल द्रविड़ ने वनडे में रिषभ पंत को तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी में कई बार आजमाया है। वहीं विराट और पूर्व कोच रवि शास्त्री ने भी उनको इसी क्रम पर विश्व कप 2019 में आजमाया था। 

"अगर जो आपकी टीम में कोई ऐसा खिलाड़ी है जो पूरी तरह से सेट है तो उसे आपको उसकी पसंदीदा जगह पर ही बल्लेबाजी करने देना चाहिए। लोग भले ही इस बात को कहते हों कि एक बल्लेबाज अगर अच्छा है तो आप उसे किसी भी क्रम पर भेज दीजिए वह बल्लेबाजी कर लेगा। लेकिन मेरे हिसाब से तो यह बात मायने रखती है क्योंकि वह इस एक बल्लेबाजी क्रम पर खेलने को लेकर ढल चुका होता। वैसे और भी कई चीजें हैं जो मायने रखती है जैसे जब बल्लेबाज मैदान पर कदम रख रहा है तो गेंद की स्थिति, जो कि उनके खेल में जुड़ती है।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.