Move to Jagran APP

क्रिकेट में फिक्सिंग कैंसर की तरह : वकार युनूस

वकार युनूस का मानना है कि क्रिकेट को भ्रष्टाचार मुक्त रखने के लिए सभी क्रिकेट बोर्ड को फ्रेंचाइजी आधारित टी-20 लीगों पर नजर रखनी होगी।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 17 Nov 2017 07:51 PM (IST)Updated: Fri, 17 Nov 2017 07:51 PM (IST)
क्रिकेट में फिक्सिंग कैंसर की तरह : वकार युनूस

 कराची। पाकिस्तान के पूर्व मुख्य कोच वकार युनूस का मानना है कि क्रिकेट को भ्रष्टाचार मुक्त रखने के लिए सभी क्रिकेट बोर्ड को फ्रेंचाइजी आधारित टी-20 लीगों पर नजर रखनी होगी। इसके साथ-साथ खिलाडिय़ों को भी जागरूक करना होगा। 

loksabha election banner

इस्लामाबाद युनाइटेड और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को फरवरी में शर्मिंदगी झेलनी पड़ी थी, जब राष्ट्रीय टीम के दो बल्लेबाजों शरजील खान और खालिद लतीफ को पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) के दूसरे सत्र में सटोरिये से मिलने और स्पॉट फिक्सिंग का दोषी पाया गया था। इस्लामाबाद युनाइटेड के दोनों खिलाडिय़ों को निलंबित करके वापस भेज दिया गया था। उसके बाद से उन पर पांच साल का प्रतिबंध लगाया गया।

पीएसएल के तीसरे सत्र में इस्लामाबाद युनाइटेड के गेंदबाजी कोच वकार ने कहा, 'स्पॉट फिक्सिंग का खतरा सभी खेलों के लिए कैंसर की तरह है। क्रिकेट बोर्ड को चाहिए कि इसके जड़ से सफाये के उपाय किए जाएं। हम अपनी टीम में कड़ी निगरानी व्यवस्था लागू कर रहे हैं। हमें यकीन है कि इस बार पीएसएल में ऐसा कुछ नहीं होगा।


क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.