Move to Jagran APP

Naseem Shah ने पाकिस्‍तान क्रिकेट का किया भंडाफोड़, बोले- इस वजह से खिलाड़ी को लगता है आराम करने से डर

वर्ल्ड कप 2023 से पहले कंधे की चोट के चलते नसीम शाह टीम से बाहर हो गए थे। जब चोट से ठीक हुए तो उन्हें टीम में अपनी जगह को लेकर डर सताने लगा था। इस पर क्रिकविक से बात करते हुए नसीम शाह ने कहा कि सीनियर खिलाड़ियों टीम प्रबंधन चयनकर्ताओं और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के बीच स्पष्टता और बेहतर बातचीत की जरूरत है।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Published: Sun, 17 Mar 2024 05:32 PM (IST)Updated: Sun, 17 Mar 2024 05:32 PM (IST)
Naseem Shah ने पाकिस्तान क्रिकेट के कल्चर पर किया बड़ा खुलासा। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। तेज गेंदबाज नसीम शाह ने पाकिस्तान क्रिकेट कल्चर को लेकर फिर से बड़ा बयान दिया है। नसीम ने कहा कि टीम के सीनियर खिलाड़ी आराम करने से डरते हैं क्योंकि उन्हें डर होता कि कहीं उनका करियर न खत्म हो जाए। नसीम ने कहा कि पाकिस्तान में ऐसा चलन शुरू हो गया है कि रेस्ट करने गए खिलाड़ी की वापसी बहुत मुश्किल हो गई है।

loksabha election banner

वर्ल्ड कप 2023 से पहले कंधे की चोट के चलते नसीम शाह टीम से बाहर हो गए थे। जब चोट से ठीक हुए तो उन्हें टीम में अपनी जगह को लेकर डर सताने लगा था। इस पर क्रिकविक से बात करते हुए नसीम शाह ने कहा कि सीनियर खिलाड़ियों, टीम प्रबंधन, चयनकर्ताओं और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के बीच स्पष्टता और बेहतर बातचीत की जरूरत है।

सीनियर खिलाड़ियों को लगता है डर

नसीम शाह ने कहा, यही डर खिलाड़ियों को आराम नहीं करने देता क्योंकि आप डरते हैं कि आपका करियर यहीं खत्म हो सकता है। अन्य देशों में, अगर किसी मुख्य खिलाड़ी को ब्रेक दिया जाता है तो उसे आश्वासन दिया जाता है कि अगर उसका प्रतिस्थापन आता है और एक या दो मैचों में अच्छा प्रदर्शन करता है तो उसे बाहर नहीं किया जाएगा।

मैनेजमेंट को करनी चाहिए खिलाड़ियों से बात

गेंदबाज का मानना ​​है कि फिजियो, गेंदबाजी कोच और ट्रेनर को सीरीज से पहले तय करना चाहिए कि एक खिलाड़ी को कितने मैच खेलने चाहिए, जिससे असुरक्षा और भ्रम की स्थिति खत्म हो जाएगी। कंधे की चोट के कारण एशिया कप, वर्ल्ड कप और ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के दौरे के कुछ मैच मिस करने के बाद पाकिस्तान सुपर लीग में एक्शन में लौटे शाह ने कहा कि अगर खिलाड़ियों में स्पष्टता है, तो लंबे समय तक कम खेल सकेंगे।

यह भी पढ़ें- DC vs RCB WPL 2024 final pitch report: कैसा रहेगा पिच का मिजाज, गेंदबाज या बल्लेबाज मचाएंगे धमाल; जानें क्या कहती है रिपोर्ट

यह भी पढ़ें- IPL 2024 में ये स्टार खिलाड़ी होगा Gujarat Titans का 'मेन एक्टर', हार्दिक की कमी करेगा पूरी; हेड कोच Ashish Nehra का बड़ा बयान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.