नई दिल्ली, जेएनएन। कोरोना वायरस महामारी ने दुनिया भर में खेल के दृश्य को बदलकर रख दिया है। क्रिकेट की ही बात करें तो टी20 वर्ल्ड कप भी इस साल आयोजित हो पाएगा या नहीं, इस पर भी कुछ नहीं कहा जा सकता। वर्ल्ड कप के अलावा दुनिया की सबसे महंगी टी20 लीग आइपीएल पर भी इस संक्रमण का खतरा मंडरा रहा है, लेकिन साउथ अफ्रीकाई टीम के पूर्व कप्तान फाफ डुप्लेसि ने बताया है कि किस तरह आइपीएल और टी20 वर्ल्ड कप को इस साल आयोजित किया जा सकता है।

एक चीज निकलकर ये सामने आ रही है कि आइपीएल या टी20 वर्ल्ड कप में से कोई एक ही टूर्नामेंट इस साल आयोजित हो पाएगा, क्योंकि दो-ढाई महीने से ज्यादा के क्रिकेट कैलेंडर को काफी नुकसान हुआ है। साउथ अफ्रीका के दिग्गज फाफ डुप्लेसिस जो आइपीएल फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा हैं उन्होंने कहा है कि खिलाड़ियों के लिए फुल लेंथ वाले आइपीएल 2020 के लिए भारत जाना काफी कठिन होगा। खुद वो भी इसके लिए तैयार नहीं है।

फाफ डुप्लेसिस ने स्टार स्पोर्ट्स के शो क्रिकेट कनेक्टेड में कहा है कि वे 14 दिन के क्वारंटाइन के लिए भी तैयार हैं, लेकिन आइपीएल 2020 कम समय में आयोजित होना चाहिए। उन्होंने कहा है, "मुझे लगता है कि अगर हम ऐसा करना शुरू करते हैं तो यात्राएं बहुत कम हो सकती हैं। इसलिए यदि आप दो महीने की आइपीएल की चार मैचों की टेस्ट सीरीज और उसके बाद क्वारंटाइन की 14 दिन की दूसरी सीरीज खेल रहे हैं, तो आप तीन महीने के दौरे पर सिर्फ एक टीम से खेल रहे हैं।"

35 साल के डुप्लेसिस ने कहा है, "मैं शुरुआत में 14 दिन के क्वारंटाइन के लिए तैयार हूं, लेकिन हमको एक दो मैचों की सीरीज या एक महीने का आइपीएल ही खेलना होगा।" वहीं, आइपीएल और टी20 वर्ल्ड कप के इस साल आयोजन को लेकर उनका मानना है कि इनकी तारीखों को आगे बढ़ा दिया जाए। टी20 वर्ल्ड कप को कम से कम 2 या तीन महीने आगे खिसका देना चाहिए, जिससे कि आइपीएल के लिए विंडो मिल जाएगी और फिर टी20 वर्ल्ड कप भी हो जाएगा।

Posted By: Vikash Gaur

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस