Move to Jagran APP

Sachin और Virat से Shubman Gill की तुलना पर बड़ी बात बोल गए Gary Kirsten, कहा- भविष्य में कर सकते हैं टीम लीड

पूर्व भारतीय मुख्य कोच गैरी कर्स्टन ने कहा कि शुभमन गिल के पास महान खिलाड़ी बनने का टैलेंट है। अभी उनकी तुलना सचिन और विराट कोहली से करना उचित नहीं है। गैरी ने कहा कि वह भविष्य में टीम नेतृत्व कर सकते हैं।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarPublished: Sat, 03 Jun 2023 08:53 PM (IST)Updated: Sat, 03 Jun 2023 08:53 PM (IST)
Sachin और Virat से Shubman Gill की तुलना पर बड़ी बात बोल गए Gary Kirsten, कहा- भविष्य में कर सकते हैं टीम लीड
सचिन और विराट कोहली से शुभमन गिल की तुलना। फोटो फाइल

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। भारत के पूर्व मुख्य कोच गैरी कर्स्टन का मानना है कि भारत के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल की तुलना महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली से करना अभी अनुचित होगा। कर्स्टन ने कहा कि शुभमन गिल के पास महान खिलाड़ी बनने का टैलेंट है।

loksabha election banner

क्रिकबज से बात करते हुए गैरी कर्स्टन ने कहा, "मेरा मानना है कि उनके पास भारत के लिए तीनों प्रारूपों में खेलने का कौशल है। आप अक्सर ऐसा नहीं देखते हैं, खासकर जब टी20 क्रिकेट इतनी तेजी से विकसित और प्रगति कर रहा है।"

सचिन और विराट से तुलना ठीक नहीं

कर्स्टन ने कहा, "वह एक युवा खिलाड़ी है जिसके पास दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक होने के लिए अविश्वसनीय कौशल और दृढ़ संकल्प है। इतनी जल्दी उसकी तुलना सचिन और विराट से करना अनुचित होगा।"

कर्स्टन ने आगे कहा कि गिल में भविष्य में कप्तान बनने की क्षमता है। "मुझे लगता है कि उसके पास एक लीडर बनने की क्षमता है। उसके पास खेल का अच्छा ज्ञान और समझ है और वह अपने साथियों के साथ अच्छा व्यवहार करता है।"

IPL में रहा है शानदार प्रदर्शन

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ द ओवल में 7 से 11 जून तक होने वाले विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में भारत के कप्तान रोहित शर्मा के साथ गिल ओपनिंग करने के लिए तैयार हैं। टीम इंडिया इंग्लैंड पहुंच गई है। यहां वह प्रैक्टिस सेशन में हिस्सा ले रही है। इससे पहले हाल ही समाप्त हुए आईपीएल में शुभमन गिल के बल्ले से 17 पारियों में 890 रन निकले। इसमें तीन शतक भी शामिल है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.