लीड्स, पीटीआई। मेजबान टीम के तेज गेंदबाज मार्क वुड ने सोमवार को मीडिया के साथ बातचीत में बताया कि अंग्रेज बल्लेबाज सीरीज के तीसरे और आखिरी वनडे मैच में जीत दर्ज करने के लिये भारत के कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव को शुरुआती विकेट लेने से रोकना होगा। आपको बता दें कि कुलदीप ने पहले दो मैचों में 9 विकेट हासिल कर लिए हैं। जहां पहले मैच में कुलदीप ने 6 विकेट लिया था तो वहीं दूसरे में उन्होंने 3 विकेट हासिल किया।

वुड ने बताया कि, ‘दूसरे वनडे मैच में हमारी टीम ने भारत के खिलाफ बहुत बढ़िया बल्लेबाजी की भारतीय गेंदबाजों ने विकेट लिए लेकिन हमारे बल्लेबाजों ने भारतीय गेंदबाजों पर रन बनाकर उनके ऊपर दबाव बनाया। अगर भारतीय गेंदबाजों को पहले ओवर में ही विकेट मिल जाता है तो उनका आत्मविश्वास बढ़ जाता है। जिससे वो हम पर हावी हो जाते हैं। हमें भारतीय गेंदबाजों को ऐसा करने से रोकना होगा, ताकि वह हम पर दबाव न बना सकें।’

मंगलवार को 3 मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मैच लीड्स में खेला जाएगा। पिछले मैच में टीम इंडिया की मध्यक्रम की कमजोरियों के सामने आने के बाद भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ निर्णायक मैच में इन कमियों को दूर करना चाहेगी। भारत ने नॉटिघंम में खेले गए सीरीज के पहले मैच में मेजबान टीम को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी थी। उसके बाद लार्ड्स में खेले गए दूसरे मैच में मेजबानों ने पलटवार कर टीम इंडिया को 86 रनों से पटकनी दी जिसके बाद दोनों टीमें सीरीज में 1-1 की बराबरी पर आ गईं हैं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Ravindra Pratap Sing

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस