Move to Jagran APP

माइकल वॉन ने कहा इंग्लैंड जीत सकता है 2019 का विश्वकप, जानिए ये है कारण

इंग्लैंड के दौरे पर गई ऑस्ट्रेलियाई टीम को मेजबान टीम ने वनडे सीरीज में 5-0 से हराकर सूपड़ा साफ कर दिया था।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Published: Tue, 26 Jun 2018 11:44 AM (IST)Updated: Tue, 26 Jun 2018 02:18 PM (IST)
माइकल वॉन ने कहा इंग्लैंड जीत सकता है 2019 का विश्वकप, जानिए ये है कारण
माइकल वॉन ने कहा इंग्लैंड जीत सकता है 2019 का विश्वकप, जानिए ये है कारण

नई दिल्ली, जेएनएन। अगले साल इंग्लैंड में आयोजित होने वाले क्रिकेट विश्वकप को लेकर इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने बड़ा बयान जारी किया है, वॉन ने कहा, जोस बटलर की मौजूदा फॉर्म को देखते हुए इंग्लैंड का विश्वकप जीतने की संभावनाएं बढ़ गईं हैं। वॉन का यह बयान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के बाद आया है। इस सीरीज को इंग्लैंड ने 5-0 से जीत लिया जसमें जोस बटलर ने कई बार इंग्लैंड की टीम के लिए संकटमोचक पारियां खेलीं और अपनी टीम को जीत दिलाई।

loksabha election banner

मीडिया से बातचीत के दौरान माइकल वॉन ने कहा कि जब मैं इंग्लैंड क्रिकेट टीम को देखता हूं तो मुझे जोस बटलर सबसे अलग दिखाई देते हैं। इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप कर पिछले 140 सालों का रिकॉर्ड तोड़ा है वॉन ने कहा बड़ी प्रतियोगिता जीतने वाली टीमों के पास एक्स फैक्टर वाले खिलाड़ी होते हैं और इंग्लैंड की इस बड़ी जीत में जोस बटलर एक्स फैक्टर वाले खिलाड़ी मौजूद हैं। वॉन ने आगे कहा कि अगर बटलर अगले साल तक फिट रहते हैं और अपने इसी फॉर्म को बरकरार रखते हैं तो इंग्लैंड के विश्वकप जीतने की संभावनाएं ज्यादा प्रबल हो जाएंगी।

उन्होंने कहा कि बटलर की ये खास बात है वो जब भी क्रीज पर होते हैं तो वो खेल को अन्य खिलाड़ियों की तुलना में ज्यादा बेहतर तरीके से पढ़ लेते हैं। अब बटलर और इंग्लैंड की टीम दोनों को ये बात पता है कि विरोधी टीमें अब उनसे डरने लगी हैं।

आपको बता दें कि अभी हाल में इंग्लैंड के दौरे पर गई ऑस्ट्रेलियाई टीम को मेजबान टीम ने वनडे सीरीज में 5-0 से हराकर सूपड़ा साफ कर दिया था जिसमें आखिरी मैच में इंग्लैंड की टीम को जीत के लिए 205 रन बनाने थे और मेजबान टीम 114 रन पर 8 विकेट खोकर संघर्ष कर रही थी लेकिन तभी जोस बटलर ने आदिल राशिद के साथ नौंवें विकेट के लिए 81 रनों की साझेदारी कर ये मैच भी इंग्लैंड की झोली में डाल दिया था। अपनी इस पारी के दौरान बटलर ने बेहतरीन शतक लगाया और 122 गेंदों पर नाबाद 110 रन की पारी खेली। उनकी इस पारी के लिए बटलर को ‘मैन ऑफ द मैच’ चुना गया।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.