Move to Jagran APP

Ashes 2019: इस पूर्व क्रिकेटर ने कहा एशेज में इंग्लैंड व ऑस्ट्रेलिया के पास जीत का बराबर मौका

स्टीव वॉ का कहना है कि एशेज सीरीज इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया दोनों टीमों के पास बराबरी का मौका होगा

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 28 Jul 2019 06:32 PM (IST)Updated: Sun, 28 Jul 2019 06:32 PM (IST)
Ashes 2019: इस पूर्व क्रिकेटर ने कहा एशेज में इंग्लैंड व ऑस्ट्रेलिया के पास जीत का बराबर मौका

लंदन, एएफपी। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव वॉ का कहना है कि एशेज सीरीज इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया दोनों टीमों के पास बराबरी का मौका होगा जिसमें मेहमान टीम 18 साल के बाद घर के बाहर सीरीज अपने नाम करने की कोशिश करेगी। ऑस्ट्रेलिया में 2010-11 सीरीज को छोड़कर (जिसमें इंग्लैंड ने 3-1 से जीत हासिल की थी) घरेलू फायदा निर्णायक रहा है। वॉ की टीम ने 2001 में इंग्लैंड में सीरीज 4-1 से जीती थी।

loksabha election banner

लेकिन 54 वर्षीय वॉ ने कहा कि मेरा सचमुच मानना है कि दोनों टीमों के तेज गेंदबाजों के लिए छह हफ्तों में पांच टेस्ट खेलना बहुत बड़ा काम होगा और इसका पूरी सीरीज में बड़ा प्रभाव पड़ सकता है जैसे जेम्स एंडरसन चोटिल हो जाए या फिर हमारे लिए मिशेल स्टार्क चोटिल हो जाएं। इससे टीम चुनने में काफी प्रभाव पड़ सकता है। उन्होंने कहा कि टीम में गहराई महत्वपूर्ण होगी लेकिन मुझे सच में लगता है कि अगर मैं सट्टेबाजी करने वाला व्यक्ति होता तो मैं किसी भी टीम का समर्थन नहीं करता क्योंकि मुझे नहीं पता कि कौन जीतने वाला है। मुझे लगता है कि यह शानदार सीरीज होने जा रही है।

ऑस्ट्रेलिया के अगले विकेटकीपर कैरी : वेड

दुबई, एएनआइ : ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड को लगता है कि एलेक्स कैरी ऑस्ट्रेलिया के अगले विकेटकीपर होंगे, जो तीनों प्रारूपों में खेलेंगे। वेड ने कहा कि मुझे नहीं लगता है कि अब मैं इस स्थान के लिए और मेहनत कर सकता हूं। मुझे लगता है कि कैरी ऑस्ट्रेलिया के अगले विकेटकीपर होंगे। मुझे लगता है कि हर कोई जानता है कि यह सब समय की देन है। वेड इंग्लैंड के साथ होने वाली आगामी एशेज सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा हैं। हालांकि कप्तान टिम पेन विकेट के पीछे जिम्मेदारी निभाते नजर आएंगे। टीम में जगह पाने से उत्साहित वेड ने कहा कि अगर पेन को कुछ होता है तो वह विकेट कीपिंग के लिए तैयार हैं।

वेड ने कहा कि यह गर्व की बात है कि मैं 20 टेस्ट खेल चुका हूं और कई वनडे भी। अगर कप्तान पेन को सीरीज के दौरान कुछ होता है तो मैं विकेट के पीछे खड़ा होने को तैयार हूं। मैं काफी समय तक टीम से बाहर रहा हूं और अब जगह पाकर वाकई खुश हूं। वेड ने अक्टूबर 2017 से कोई अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला है। वेड आगामी सीरीज के लिए खुद को एक बल्लेबाज के रूप में देखते हैं। वेड ने कहा कि मैं खुद को इस दौरे पर एक बल्लेबाज के तौर पर देखता हूं और यदि मुझे मौका मिला तो मैं नंबर पांच या छह पर बल्लेबाजी कर सकता हूं। चाहे जो भी स्थान हो मैं खेलने के लिए तैयार हूं। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज सीरीज की शुरुआत एक अगस्त से हो रही है।

शीर्ष क्रम की समस्या पिछले छह-सात वर्ष से : बैलिस

दुबई, एएनआइ : एशेज सीरीज की तैयारियों को लेकर इंग्लैंड के कोच ट्रेवर बैलिस ने कहा कि टीम पिछले छह या सात वर्ष से शीर्ष क्रम की समस्या से जूझ रही है। बैलिस ने कहा कि शीर्ष क्रम समस्या है लेकिन इससे हमें कोई चार वर्ष पहले एशेज जीतने से नहीं रोक पाया। इंग्लैंड ने शनिवार को 14 सदस्यीय टीम की घोषणा की, जिसमें जेसन रॉय, रॉरी ब‌र्न्स, जो डेनली को सलामी बल्लेबाजों के तौर पर चुना गया है। रॉय ने आयरलैंड के खिलाफ दूसरी पारी में 72 रन बनाए थे। कोच बैलिस मानते हैं कि रॉय को लाल गेंद के क्रिकेट से तालमेल बैठाने में थोड़ा वक्त लगेगा। बैलिस ने कहा कि किसी भी नए खिलाड़ी की तरह वह घबराए से लगे, लेकिन अपने पहले टेस्ट में 70 रन बनाना अच्छा है। मुझे उम्मीद है कि वह लाल गेंद के क्रिकेट में खुद को ढाल लेंगे। वह पहले खिलाड़ी थे जिन्हें देखकर कभी नहीं लगा कि वह रन नहीं बना सकते हैं। यह एक अच्छी बात है। हम चाहते हैं कि वह क्रीज पर जाए और अपना खेल खेलें, लेकिन लाल गेंद की क्रिकेट में आपको थोड़ा सोच कर शॉट चयन करना होता है। इसमें आपको सोचना होता है कि क्या मैं कवर ड्राइव खेलने के लिए पूरी तरह से संतुलन मंे हूं या नहीं।

मैं लॉ‌र्ड्स में पैटिंसन को खिलाना चाहूंगा : सैकर

मेलबर्न, एएनआइ : ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के पूर्व तेज गेंदबाजी कोच डेविड सैकर को लगता है कि जेम्स पैटिंसन को ऑस्ट्रेलियाई टीम में लॉ‌र्ड्स में होने वाले दूसरे टेस्ट में जरूर खिलाना चाहिए। एशेज सीरीज की शुरुआत एक अगस्त से होगी, लेकिन सैकर को लगता है कि मैदान को देखते हुए पैटिंसन ऑस्ट्रेलियाई टीम में दूसरे टेस्ट में जरूर होने चाहिए। सैकर ने कहा कि मुझे लगता है कि मैदान को देखते हुए ऑस्ट्रेलिया को पैटिंसन को दूसरा टेस्ट खिलाना चाहिए। अगर वह ऐसा नहीं करते हैं तो मुझे लगता है कि यह एक बड़ी गलती होगी। 53 वर्षीय सैकर को लगता है कि तीन बड़े गेंदबाज मिशेल स्टार्क, जोश हेजलवुड और पैट कमिंस पहले टेस्ट में खेलने के लिए सही हैं। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि अगर वह तीनों पहले टेस्ट में अच्छा करते हैं तो मुझे नहीं लगता वह टीम में बदलाव करेंगे, लेकिन मुझे लगता है कि दूसरे टेस्ट में बदलाव जरूरी होगा। मुझे लगता है कि एजबेस्टन बल्लेबाजी के लिए अच्छा होगा और तीनों ही सपाट विकेट पर काफी अच्छे गेंदबाज हैं।

चौथे और पांचवें टेस्ट के लिए सैकर ने कहा कि आप ओल्ड ट्रैफर्ड और ओवल में स्टार्क को जरूर खिलाना चाहेंगे, क्योंकि यह ऐसे विकेट हैं जहां पर गेंद रिवर्स स्विंग होती है।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.