Move to Jagran APP

Eng vs WI: दो ऑलराउंडर कप्तानों की भिड़ंत में स्टोक्स पर हावी रहेंगे जेसन होल्डर- फिल सिमंस

Eng vs WI वेस्टइंडीज के कोच फिल सिमंस ने कहा कि पहले मैच में जेसन होल्डर बेन स्टोक्स पर हावी रहेंगे।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 07 Jul 2020 03:14 PM (IST)Updated: Tue, 07 Jul 2020 03:14 PM (IST)
Eng vs WI: दो ऑलराउंडर कप्तानों की भिड़ंत में स्टोक्स पर हावी रहेंगे जेसन होल्डर- फिल सिमंस
Eng vs WI: दो ऑलराउंडर कप्तानों की भिड़ंत में स्टोक्स पर हावी रहेंगे जेसन होल्डर- फिल सिमंस

साउथैंप्टन, प्रेट्र। वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम को तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच बुधवार से से खेलना है और इंग्लैंड के खिलाफ उसकी धरती पर कैरेबियाई टीम के लिए जीत तो आसान नहीं होने वाला है, लेकिन इससे पहले मेहमान टीम के कोच फिल सिमंस का कुछ और ही मानना है। फिल सिमंस ने कहा है कि पहले टेस्ट में हमें दो ऑलराउंडर कप्तानों के बीच टक्कर देखने को मिलेगी और जेसन होल्डर बेन स्टोक्स पर भारी पड़ेंगे। उन्होंने कहा कि दोनों टॉप लेवल के ऑलराउंडर हैं और वे अपनी-अपनी टीमों की अगुआई करेंगे। 

loksabha election banner

सिमंस ने कहा कि बेन स्टोक्स ऐसे खिलाड़ी है जो आगे बढ़कर टीम की अगुआई करता है। क्रिकेट में उनका प्रदर्शन इसका गवाह है इसलिए हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि हम उन्हें जल्दी आउट कर दें क्योंकि उन्हें टीम की जरूरत के अनुसार प्रदर्शन करना पसंद है। सिमंस ने कहा कि आप फायदे की स्थिति का किस तरह से उपयोग करते हैं इसको लेकर सतर्क रहने की जरूरत है। रूट टीम में नहीं है लेकिन कुछ युवा खिलाड़ी इस मौके का फायदा उठाना चाहेंगे।

उन्होंने कहा कि कई बार ऐसे खिलाड़ी मुसीबत बन जाते हैं जिनके बारे में आप कम जानते हो इसलिए आप यदि इसे लाभ की स्थिति मानते हैं तो आपको बेहद सतर्क रहना होगा। सिमन्स ने कहा कि स्टोक्स का कप्तान के रूप में कम अनुभव कोई मसला नहीं है क्योंकि उन्हें सलाह देने के लिये जेम्स एंडरसन और क्रिस ब्रॉड रहेंगे। उन्होंने कहा कि बेन ने इससे पहले कप्तानी नहीं की है लेकिन उनकी टीम सफल है और इससे मदद मिलती है। उन्हें जिम्मी और ब्रॉड जैसे अनुभवी साथियों का साथ मिलेगा। 

कोरोना महामारी के बीच दोनों देशों के बीच ये मुकाबला देखने के लिए सभी क्रिकेट फैंस बेताब हैं। इसके अलावा आइसीसी के नए नियमों के बीच इसे खेला जाना भी खिलाड़ियों के लिए बड़ी चुनौती होगी तो वहीं स्टेडियम में दर्शकों के ना होने से खेल में कितना रोमांच होगा ये भी देखना दिलचस्प होगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.