कोलकाता। भारतीय क्रिकेट टीम के बाएं हाथ के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा का कहना है कि कोलकाता टेस्ट मैच में ईडन गार्डन की पिच विराट की टीम को अगले वर्ष जनवरी में दक्षिण अफ्रीका दौरे की तैयारी में मदद करेगी। नेहरा ने कहा कि कोलकाता की पिच भारतीय टीम को द. अफ्रीका दौरे के लिए तैयार करेगी। हम ये कह सकते हैं कि इस वक्त कोलकाता की पिच पर भारतीय खिलाड़ियों की परीक्षा चल रही है। भारत को पांच जनवरी से श्रीलंका के खिलाफ तीन टेस्ट, छह वनडे और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है। 

नेहरा से पूछा गया कि इस सीरीज में डेल स्टेन और कगीसो रबाडा भारतीय टीम के लिए बड़ी चुनौती बन सकते हैं इसके जबाव में उन्होंने कहा कि मुझे नहीं लगता कि भारतीय टीम इस दौरे पर किसी दबाव में होगी। अगर द. अफ्रीका के पास स्टेड और रबाडा हैं तो भारत के पास विराट हैं  जो हमेशा ही इस तरह की चुनौतीपूर्ण माहौल में खेलने को तैयार रहते हैं। 

हाल की में क्रिकेट के अलविदा कहने वाले नेहरा ने कहा कि डेल स्टेन के खिलाफ भारत की तरफ से मो. शमी जबाव देंगे। नेहरा ने विश्वास जताया कि शमी उस दौरे पर अच्छा प्रदर्शन करेंगे। वैसे कोलकाता टेस्ट के बारे में श्रीलंका के खिलाफ भारत के प्रदर्शन पर उन्होंने कहा कि इस मैच में अभी चिंता करने की कोई बात नहीं है और भारतीय टीम का फिलहाल कुछ भी नहीं बिगड़ा है। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप