नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारत और न्यूजीलैंड बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला मुंबई में 3 दिसंबर से खेला जाएगा। इस टेस्ट मैच में टीम के नियमित कप्तान विराट कोहली की वापसी हो जाएगी। कोहली की वापसी के बाद मध्यक्रम का कौन बल्लेबाज उनके लिए जगह खाली करेगा ये बड़ा सवाल है। जहां तक श्रेयस अय्यर का सवाल है तो कानपुर टेस्ट में उन्होंने जिस तरह से बल्लेबाजी की उसे देखते हुए उनका प्लेइंग इलेवन से बाहर किया जाना तो मुश्किल ही लग रहा है। 

अब कोहली के टीम में आने के बाद प्लेइंग इलेवन से किस खिलाड़ी को बाहर करने पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा इसके बारे में टीम इंडिया के विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने बताया। दिनेश कार्तिक का मानना है कि मुंबई टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन से अगर अजिंक्य रहाणे को बाहर किया जाता है तो इससे टीम पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा। वहीं श्रेयस अय्यर ने जिस तरह का प्रदर्शन किया है उसकी वजह से उन्हें ब्रेक देना बनता है और उन्हें हटाना कहीं से भी सही फैसला नहींं होगा। 

दिनेश कार्तिक ने क्रिकबज से बात करते हुए कहा कि जिस तरह से श्रेयस अय्यर आए और उन्होंने प्रदर्शन किया उसके बाद दवाब रहाणे पर है और निश्चित ही उन्हें ड्राप किया जा सकता है। इससे पहले भी एक बार साउथ अफ्रीका दौरे के दौरान रहाणे को ड्राप किया गया था और अगर उन्हें नहीं मौका दिया जाता है तो इससे टीम को कोई भी हानि नहीं होगी। आपको बता दें कि रहाणे का फार्म इन दिनों काफी खराब है और उन्होंने कानपुर टेस्ट मैच की दोनों पारियों में 35 और 4 रन की पारी खेली थी। 

कार्तिक ने कहा कि श्रेयस अय्यर ने कानपुर टेस्ट में अच्छे प्रदर्शन के दम पर एक सेफ जोन बना लिया है और उन्होंने सच में अच्छा प्रदर्शन किया है। ऐसा नहीं है कि रहाणे एक या फिर दो टेस्ट मैचों में रन नहीं बना पाए हैं। वो लगातार फेल हो रहे हैं और ये लंबे वक्त से चल रहा है। मुझे नहीं लगता कि उन्हें ड्राप करने में कोई बुराई है बल्कि इससे उनका दवाब थोड़ा कम होगा। 

Edited By: Sanjay Savern