Move to Jagran APP

'MS Dhoni पर संन्यास का दवाब मत बनाओ, वो एक बार चला जाएगा तो दोबारा वापस नहीं आएगा'

Naseer Hussain says do not force Dhoni for retirement नासिर हुसैन ने कहा कि धौनी में काफी कुछ बाकी है जो वो टीम इंडिया को दे सकते हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 11 Apr 2020 04:29 PM (IST)Updated: Sat, 11 Apr 2020 09:27 PM (IST)
'MS Dhoni पर संन्यास का दवाब मत बनाओ, वो एक बार चला जाएगा तो दोबारा वापस नहीं आएगा'

मुंबई, प्रेट्र। MS Dhoni के भविष्य को लेकर कुछ भी साफ नहीं है और ना ही उनकी तरफ से कुछ कहा जा रहा है। 2019 वनडे विश्व कप के ठीक बाद ये कयास लगाए जा रहे थे कि धौनी शायद ऐसा कुछ करने वाले हैं, लेकिन ये नहीं हुआ। कई बार कुछ ऐसी बातें सामने आईं जिससे लगा कि शायद धौनी अब ये फैसला कर सकते हैं, लेकिन वो खामोश रहे। बीसीसीआइ द्वारा उन्हें सालाना अनुबंध से भी बाहर कर दिया गया, लेकिन धौनी ने रिटरायरमेंट का फैसला नहीं किया। अब उनके इस फैसले को एक तरह से इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन सही मानते हैं। 

loksabha election banner

नासिर हुसैन ने साफ कर दिया कि धौनी पर संन्यास लेने का दवाब नहीं बनाना चाहिए क्योंकि अगर वो एक बार टीम से चले गए तो आप दोबारा उन्हें टीम में वापस नहीं ले सकते हैं। क्या धौनी भारतीय टीम में शामिल किए जाने के हकदार हैं  इस पर नासिर ने कहा कि ये बात तो सब पर लागू होता है, लेकिन जितना मैंने उन्हें देखा है उससे मुझे तो यही लगता है कि वो अब भी भारतीय क्रिकेट को काफी कुछ दे सकते हैं। 

नासिर ने धौनी का पक्ष रखते हुए कहा कि ऐसा एक या दो बार हुआ है कि टारगेट का पीछा करते हुए उनके कुछ गलतियां हुई हैं जैसे कि वनडे विश्व कप में इंग्लैंड के खिलाफ खेला गया मुकाबला, पर वो बेहद प्रतिभाशाली क्रिकेटर हैं और इसमें कोई शक भी नहीं है। धौनी ऐसे खिलाड़ी हैं जो एक ही बार आते हैं ऐसे में उनपर रिटायरमेंट के लिए दवाब बनाना सही नहीं होगा। अपने बारे में यानी अपनी मानसिक स्थिति के बारे में उन्हें ज्यादा पता है और इस पर आखिरकार चयनकर्ताओं को ही फैसला लेना है। 

आपको बता दें कि धौनी की टीम इंडिया में वापसी को लेकर भारतीय क्रिकेट टीम के कोच रवि शास्त्री ने कहा था कि आइपीएल 2020 में किया गया प्रदर्शन इस मामले में काफी कुछ तय करेगा, लेकिन इस लीग का भविष्य फिलहाल इस साल के लिए तो अधर में ही दिख रहा है। हालांकि ये 15 अप्रैल तक स्थगित है, लेकिन जिस तरह से हालात हैं उससे लगता नहीं है कि इसका आयोजन हो पाएगा, ऐसे में धौनी के भविष्य का क्या होगा इस पर कुछ कहा नहीं जा सकता। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.