Move to Jagran APP

WTC Final: Shubman Gill को आउट करने वाले Scott Boland की कार्तिक ने कर दी तारीफ, भारत को वापसी का दिया मंत्र

भारत के अनुभवी बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने आईसीसी से बातचीत करते हुए ऑस्ट्रेलिया की बॉलिंग अटैक की तारीफ की। खासकर शुभमन गिल का विकेट लेने वाले स्कॉट बोलैंड की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि वह उनका एक प्लान था।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarPublished: Fri, 09 Jun 2023 03:55 PM (IST)Updated: Fri, 09 Jun 2023 03:55 PM (IST)
WTC Final: Shubman Gill को आउट करने वाले Scott Boland की कार्तिक ने कर दी तारीफ, भारत को वापसी का दिया मंत्र
ऑस्ट्रेलिया के बोलैंड ने शुभमन गिल को बोल्ड आउट किया। फोटो- एपी

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC 2023) खेला जा रहा है। मैच के दूसरे दिन ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाजों का दबदबा रहा। भारत के टॉप ऑर्डर बल्लेबाजों को सस्ते में आउट कर टीम इंडिया को मुश्किल में डाल दिया। ऐसे में भारत के विकेट कीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने स्कॉट बोलैंड की तारीफ की है।

loksabha election banner

भारत के अनुभवी बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने आईसीसी से बातचीत करते हुए ऑस्ट्रेलिया की बॉलिंग अटैक की तारीफ की। खासकर उन्होंने स्कॉट बोलैंड की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि शुभमन गिल को आउट करने के लिए बोलैंड ने शॉर्ट ऑर्म से शानदार गेंदबाजी की, जिससे गिल चकमा खा गए और अपना विकेट गंवा बैठे।

चौथे स्टम्प के आस-पास हो रही थी गेंदबाजी

दिनेश कार्तिक ने कहा, "वह एक शानदार गेंद थी। बोलैंड ने चौथे स्टम्प के आस-पास गेंदबाजी की। जिस गेंद पर शुभमन गिल आउट हुए वह वाइडर गेंद थी, जो छोड़ने वाली गेंद थी, लेकिन गिरने के बाद वह अंदर की तरफ आई और शुभमन का विकेट ले गई।"

दिनेश कार्तिक ने आगे कहा, "भारत को मैच में वापसी करनी है तो रहाणे को ज्यादा से ज्यादा देर तक क्रीज पर टिके रहना होगा। फिलहाल मैच को देखते हुए यह कहा जा सकता है कि ऑस्ट्रेलिया इस मैच में बहुत आगे है। भारत को बहुत मेहनत करने की जरूरत है।"

ऑस्ट्रेलिया ने बनाया भारत पर दबाव

बता दें कि मैच के दौरान चेतेश्वर पुजारा भी कुछ इसी तरह कैमरून ग्रीन की गेंद पर आउट हुए। पुजारा ने भी मिस जज किया और गेंद स्टम्प पर जा लगी। भारत का टॉप ऑर्डर आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के आगे फेल रहा। पैट कमिंस ने कप्तान रोहित शर्मा को 15 के स्कोर पर आउट किया। वहीं, शुभमन गिल 13 रन बनाकर आउट हुए।

गौरतलब हो कि ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 469 रन बनाए हैं। वहीं, दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने 5 विकेट पर 151 रन बनाए थे। जडेजा ने 48 रन की पारी खेली थी। दोनों के बीच 71 रन की साझेदारी हुई थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.