Move to Jagran APP

डिविलियर्स ने कहा- मुझे लगा था दिनेश कार्तिक का करियर अब खत्म हो रहा है, पिछली बार कमेंट्री करते देखा था

दिनेश कार्तिक का फार्म देखकर हर कोई हैरान है और इसमें मिस्टर 360 डिग्री एबी डिविलियर्स का भी नाम शामिल है। उन्होंने यहां तक कह दिया कि वह इस बल्लेबाजी के खेल को देखकर इतने उत्साहित हो गए कि दोबारा से मैदान पर उतरने की चाहत पैदा हो गई।

By Viplove KumarEdited By: Published: Tue, 19 Apr 2022 06:39 PM (IST)Updated: Wed, 20 Apr 2022 10:46 AM (IST)
आरसीबी के बल्लेबाज दिनेश कार्तिक साथी के साथ (फोटो ट्विटर पेज)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। इंडियन प्रीमियर लीग में इस वक्त एक खिलाड़ी की बात सबसे ज्यादा की जा रही है। वो रायल चैलेंजर्स बैंगलोर के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक हैं। इस सीजन उन्होंने बल्ले से धमाकेदार पारियां खेली है। उनका फार्म देखकर हर कोई हैरान है और इसमें मिस्टर 360 डिग्री एबी डिविलियर्स का भी नाम शामिल है। उन्होंने यहां तक कह दिया कि वह इस बल्लेबाजी के खेल को देखकर इतने उत्साहित हो गए कि दोबारा से मैदान पर उतरने की चाहत पैदा हो गई।

loksabha election banner

"इस वक्त वो जिस तरह के फार्म में चल रहे हैं उन्होंने तो पहले ही आरसीबी को दो मैच जितवा दिया है। ऐसा लग रहा है कि वह अपने जीवन के सबसे बेहतरीन फार्म में हैं। मुझे ये नहीं पता कि आखिर उनको यह हासिल कहां से हुआ क्योंकि उन्होंने तो ज्यादा क्रिकेट भी नहीं खेली है। लेकिन क्या बोलूं वो बहुत ही कमाल के फार्म में नजर आ रहे हैं और विकेट के हर तरफ 360 डिग्री में शाट्स खेल रहे हैं।"

"मुझे तो उनको ऐसे खेलता देखने के बाद ऐसा से महसूस होने लगा है कि फिर से मैदान पर उतर जाउं और थोड़ी क्रिकेट खेलूं। उन्होंने मुझे बेहद उत्साहित कर दिया है, मिडिल आर्डर में दबाव में खेलना और उनके पास इतना ज्यादा अनुभव है, अगर जो वह अपना फार्म ऐसे ही बरकरार रखते हैं तो आरसीबी के पास आगे तक जाने का बहुत ही बेहतरीन मौका है।"

"मैं तो बहुत ही ज्यादा आश्चर्यचकित हूं और उनसे ऐसी तो उम्मीद बिल्कुल भी नहीं की थी। मुझे यह बात हमेशा से ही पता थी कि वह एक बेहद सक्षम खिलाड़ी हैं लेकिन बस थोड़ा बहुत प्रहार कर लें ऐसे खिलाड़ी के तौर पर। उनको हद से ज्यादा दबाव वाली परिस्थिति पसंद है। आइपीएल से पहले पिछली बार जब मैंने उनको देखा था तब वो यूके में कमेंट्री कर रहे थे। वो तो ज्यादा घरेलू क्रिकेट में भी नहीं खेल रहे थे और मुझे लगा था कि वह शायद अब अपने करियर की ढलान पर है, जो खत्म होगा। लेकिन उन्होंने हम सभी को एकदम से चकित कर दिया और मुझे लगता है, जिस तरह की ऊर्जा और जो इरादा लेकर वो उतरे हैं।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.