Move to Jagran APP

Dhoni को 'चालाक' जबकि युवराज को 'रॉकस्टार' करार दिया इस भारतीय क्रिकेटर ने

यूसुफ पठान ने शेन वॉर्न और गौतम गंभीर की जमकर तारीफ की।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 01 May 2020 05:52 PM (IST)Updated: Fri, 01 May 2020 08:09 PM (IST)
Dhoni को 'चालाक' जबकि युवराज को 'रॉकस्टार' करार दिया इस भारतीय क्रिकेटर ने
Dhoni को 'चालाक' जबकि युवराज को 'रॉकस्टार' करार दिया इस भारतीय क्रिकेटर ने

नई दिल्ली, जेएनएन। कोविड 19 महामारी के बीच चल रहे लॉकडाउन के दौरान तमाम भारतीय क्रिकेटर्स सोशल मीडिया पर लाइव सेशन या फिर लाइव चैट के दौरान कई मजेदार बातें शेयर कर रहे हैं। इसी क्रम में भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी यूसुफ पठान ने क्रिकट्रैकर के साथ इंस्टाग्राम लाइव चैट के दौरान अपने खेल और करियर से जुड़ी कई बातें शेयर कीं। 

loksabha election banner

इस चैट के दौरान यूसुफ को एक-एक शब्द में अपने कुछ साथी क्रिकेटर्स को परिभाषित करने का टास्क दिया गया। इस टास्क के दौरान उन्होंने MS Dhoni को क्लेवर यानी चालाक करार दिया जबकि युवराज सिंह को उन्होंने रॉकस्टार बताया। इस बातचीत के दौरान उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स के पूर्व कप्तान गौतम गंभीर और राजस्थान रॉयल्स के पूर्व कप्तान शेन वॉर्न के बारे में काफी बातें की और उनकी जमकर तारीफ भी की। 

आइपीएल के पहले सीजन में यूसुफ पठान राजस्थान टीम का हिस्सा था और शेन वॉर्न टीम के कप्तान थे। शेन की कप्तानी में राजस्थान ने इस लीग का पहला खिताब जीता था जबकि इस टीम को ज्यादा मजबूत नहीं माना जा रहा था। यूसुफ ने कहा कि शेन वॉर्न कमाल के लीडर थे वो ऐसे खिलाड़ी थे जो इस टीम के जीतना सीखा सकते थे। उन्हें ये बात अच्छी तरह से पता था कि जब आपके पास ज्यादा संसाधन ना हो फिर भी किस तरह से टीम को विनर बनाया जा सकता है। 

यूसुफ पठान काफी लंबे वक्त तक केकेआर टीम का हिस्सा रहे थे और इस टीम ने गौतम गंभीर की कप्तानी में दो-दो बार आइपीएल खिताब जीते थे। उन्होंने बताया कि गौतम गंभीर काफी इमोशनल कप्तान थे और उन्हें अपने खिलाड़ियों की काफी चिंता रहती थी। जो खिलाड़ी प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं होते थे वो उनकी भी चिंता किया करते थे। केकेआर ने साल 2012 और 2014 में आइपीएल खिताब जीते थे और यूसुफ दोनों ही बार टीम का हिस्सा थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.