Move to Jagran APP

इस ऑस्ट्रेलिया खिलाड़ी ने बताया कि आखिर धौनी क्यों हैं भारतीय टीम के खास

धौनी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो वनडे में अर्धशतकीय पारी खेली।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 16 Jan 2019 07:00 PM (IST)Updated: Wed, 16 Jan 2019 07:00 PM (IST)
इस ऑस्ट्रेलिया खिलाड़ी ने बताया कि आखिर धौनी क्यों हैं भारतीय टीम के खास
इस ऑस्ट्रेलिया खिलाड़ी ने बताया कि आखिर धौनी क्यों हैं भारतीय टीम के खास

 एडिलेड, प्रेट्र। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने दूसरे वनडे में भी अर्धशतकीय पारी खेली और भारतीय टीम को शानदार जीत दिलाई। हालांकि उन्होंने पहले वनडे में भी अर्धशतक लगाया था लेकिन धीमी पारी खेलने के लिए उनकी आलोचना की गई थी पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज की राय सबसे हटकर है। जेसन गिलेस्पी का कहना है कि धौनी को अच्छी तरह से पता है कि उन्हें किस परिस्थिति में कैसे खेलना है और इसी वजह से वो भारत के लिए अभी भी काफी उपयोगी हैं। 

loksabha election banner

गिलेस्पी ने कहा कि भारत को धौनी के मैच फीनिशर होने का फायदा पिछले दस वर्षों से भी ज्यादा वक्त से मिल रहा है। टीम इंडिया अभी भी उनका फायदा उठा रही है। पहले वनडे यानी सिडनी में भी भारत को धौनी का फायदा मिला। हालांकि पहले वनडे में उनकी पारी धीमी थी लेकिन सबसे ये समझना चाहिए कि उन्होंने ऐसा क्यों खेला। वो हालात के मुताबिक बल्लेबाजी कर रहे थे। किसी भी बल्लेबाज के लिए हालात के मुताबिक खेलना आसान नहीं होता। दूसरे वनडे में स्थिति थोड़ी अलग थी तो उन्होंने अलग अंदाज में बल्लेबाजी की। धौनी ने 300 से ज्यादा वनडे मैच खेले हैं और उन्हें अच्छी तरह से पता है कि किस हालात में कैसी बल्लेबाजी करनी है। 

गिलेस्पी ने विराट की पारी के बारे में कहा कि ये उनकी बेहतरीन पारी थी। वो कमाल के खिलाड़ी हैं और अलग तरह के बल्लेबाज हैं। उनके आंकड़े बताते हैं कि वो क्या हैं। वनडे क्रिकेट में सचिन के मुकाबले उन्होंने काफी कम पारियों में 39 शतक लगाए हैं और 10,000 रनों का आंकड़ा भी पार कर लिया है। ये तो सबको पता है कि सचिन कितने महान बल्लेबाज थे पर विराट इस वक्त दुनिया के बेस्ट बल्लेबाज हैं। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.