नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम (Indian cricket team) के विकेटकीपर-बल्लेबाज रिषभ पंत (Rishsbh Pant) को ऑस्ट्रेलिया ने पूर्व क्रिकेट डीन जोंस ने एक तरफ जाने वाला टट्टू (one trick pony) करार दिया है। डीन जोंस (Dean Jones) ने उनकी बल्लेबाजी पर सवाल उठाते हुए उन्हें ऑफ साइड के गेम पर काम करने की सलाह दे डाली है। डीन हमेशा ही कुछ ना कुछ विवादास्पद बयान देते रहते हैं और इस बार उन्होंने रिषभ पंत को अपना निशाना बनाया है। 

डीन जोंस ने अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस के बात करते हुए कहा कि रिषभ पंत अभी काफी युवा हैं और वो सीख रहे हैं। उन्हें ये नहीं पता कि आखिर क्या हो रहा है। उन्हें ऑफ साइड की तरफ अपने स्ट्रोक पर काम करने की जरूरत है। इस वक्त वो एक तरफ जाने वाले टट्टू हैं। डीन जोंस ने रिषभ के बारे में कहा कि वो ऑफ साइड में खेल सकते हैं और इसके लिए उन्हें कड़ी मेहनत करने की जरूरत है। उनका खेल बदलने में ज्यादा वक्त नहीं लगेगा बस उन्हें एक ट्रेनिंग प्रोग्राम की जरूरत है। 

डीन जोंस ने रिषभ पंत को क्विंटन डीकॉक से सीखने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि पहले डीकॉक को प्वाइंट और मिड ऑफ की तरफ शॉट खेलने में परेशानी होती थी। विरोधी गेंदबाज उन्हें उसी जगह पर शॉट खेलने को मजबूर करते थे। इसके बाद उन्होंने अपनी कमजोरियों पर काम किया। प्रैक्टिस के दौरान उन्होंने अपनी कमी सुधारी और भारत के खिलाफ वो अलग अंदाज में नजर आए थे। 

डीन जोंस विवादित बयान देने के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने साल 2006 में उन्होंने लाइव कमेंट्री के दौरान दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज हाशिम अमला को आतंकवादी कह दिया था। साउथ अफ्रीका और श्रीलंका के बीच खेले गए टेस्ट मैच के दौरान जब अमला ने कैच लिया था तो जोंस ने कहा था कि आतंकवादी ने विकेट ले लिया। जोंस द्वारा दिए गए इस बयान के बाद उन पर कार्रवाई हुई थी और उन्हें कमेंट्री पैनल से हटा दिया गया था। हालांकि बाद में उन्होंने माफी मांग ली थी। 

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस