नई दिल्ली, जेएनएन।  साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच में बॉल टेंपरिंग के आरोप में एक साल का प्रतिबंध झेल रहे ऑस्ट्रेलिया के तूफानी ओपनर डेविड वॉर्नर ने कहा कि वह साल 2019 में होने वाले क्रिकेट वर्ल्डकप में वापसी का माद्दा रखते हैं।  वॉर्नर इस समय एनटी स्ट्राइक लीग में सिटी साइक्लोंस की तरफ से खेल रहे हैं, जहां उन्होंने पहले मैच में 36 रन के तेज तर्रार पारी खेली। 

बैन के बाद ऑस्ट्रेलिया में पहला मैच खेल रहे वॉर्नर ने कहा कि मुझे जो वक्त मिला है, मैं उसका फायदा उठा रहा हूं। मैं लगातार क्रिकेट खेल रहा हूं और ऐसा नहीं है कि बैन लगते ही मेरी फॉर्म भी चली जाएगी। मैं आजकल रोजाना ऑस्ट्रेलिया के तीन मुख्य गेंदबाज मिचेल स्टार्क, पैट कमिंस और जोश हेजलवुड के खिलाफ बल्लेबाजी कर रहूं और अगर मैं इन तीनों के खिलाफ बल्लेबाजी कर सकता हूं तो दुनिया की किसी भी टीम के गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ रन बना सकता हूं। मैं जिस तरह खेल रहा हूं उससे लगता है कि मैं वर्ल्डकप में वापसी कर लूंगा।

वॉर्नर ने कहा कि बैन खत्न होने के बाद मुझे टॉप गेंदबाजों के खिलाफ बल्लेबाजी का मौका मिलेगा, उस वक्त वर्ल्डकप भी थोड़ा दूर होगा। बैन खत्म होने के बाद मैं आइपीएल में खेल सकता हूं और इसके अलावा भी मुझे कई प्रैक्टिस मैच मिलेंगे। वर्ल्डकप से पहले मैं पूरी तरह से तैयार रहना चाहता हूं। मैं क्रिकेट से प्यार करता हूं, अगर ऐसा नहीं होता तो मैं पहले ही संन्यास ले लेता, वापसी की कोशिश नहीं करता। अगले 8 महीने मैं जिस टीम की तरफ से खेलूंगा, उसके लिए अपना 100 प्रतिशत दूंगा।

 बॉल टैंपरिंग विवाद में एक साल बैन झेल रहे ऑस्ट्रेलिया के पूर्व उप-कप्तान डेविड वार्नर ने कहा है कि वो अगले साल होने वाले आईसीसी विश्व कप खेलने का दम रखते हैं। वॉर्नर का एक साल का बैन मार्च में खत्म होगा, इस ओपनर के अलावा पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ पर भी एक साल का प्रतिबंध लगा था।

 क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

 

Posted By: Lakshya Sharma