नई दिल्ली, जेएनएन। पाकिस्तान के पूर्व लेग स्पिनर दानिश कनेरिया ने पूर्व पाकिस्तानी कप्तान शाहिद अफरीदी के कश्मीर पर दिए गए बयान पर नाराजगी जाहिर की है। उन्होंने भारतीय दिग्गज गौतम गंभीर, हरभजन सिंह, युवराज सिंह और सुरेश रैना का समर्थन किया है। अफरीदी ने पाक अधिकृत कश्मीर में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर अपमानजनक टिप्पणी की थी।

पूर्व पाकिस्तानी स्पिनर ने अफरीदी के भारतीय पीएम मोदी पर दिए गए बयान पर नाराजगी जाहिर की। उन्होंने कहा कि पूर्व कप्तान को कुछ भी बोलने से पहले सोचना जरूर चाहिए।

इंडियन टीवी से बात करते हुए कनेरिया ने कहा, "किसी भी मुद्दे पर बात करने से पहले शाहिद अफरीदी को सोचना जरूर चाहिए। अगर जो उनको राजनीति में जाना है तो फिर उनको क्रिकेट से जुड़े सभी चीजों को छोड़ देना चाहिए। क्रिकेट से उनको दूर रहने की जरूरत है अगर जो आप किसी नेता की तरह से बोलते हैं। इस तरह के भाषण से ना सिर्फ भार में बल्कि पूरी दुनिया में पाकिस्तान क्रिकेट की नकारात्मक छवि बनती है।" 

पाकिस्तान की तरफ से 61 टेस्ट मैच और 18 वनडे खेलने वाले कनेरिया ने टेस्ट में 261 जबकि वनडे में 15 विकेट हासिल किए हैं। फिक्सिंग में फंसे कनेरिया पर आजीवन प्रतिबंध लगाया गया है। उन्होंने अफरीदी को आड़े हाथों लेते हुए कहा एक तरफ तो वह भारतीय क्रिकेटर युवराज और हरभजन से मदद मांगते हैं और उन्हीं के देश के पीएम की बुराई भी करते हैं।

"उन्होंने उनसे मदद की गुहार लगाई और काम पूरा होने के बाद उन्हीं के देश के प्रधानमंत्री के खिलाफ आप ऐसे बयान देते हैं। यह किस तरह की दोस्ती है।" 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर अफरीदी के बयान से पूर्व भारतीय ऑलराउंडर युवराज सिंह काफी नाराज हुए थे। उन्होंने ट्वीट कर लिखा था, "पीएम मोदी के खिलाफ ऐसे शब्दों को बर्दास्त नहीं किया जाएगा। आपकी अपील पर मैं मदद के लिए तैयार हुआ था लेकिन अब भविष्य में किसी तरह की कोई मदद नहीं मिलेगी।"  

Posted By: Viplove Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस