Move to Jagran APP

धौनी तनावपूर्ण स्थिति में सीएसके के लिए कैसे रन चेज करने की योजना बनाते हैं, बल्लेबाजी कोच ने किया खुलासा

हसी ने कहा कि एम एस बेहद दिलचस्प हैं क्योंकि वो मध्य में काफी कैलकुलेटिव हैं। अगर रन रेट बढ़ जाता है तो मैं थोड़ा घबराना शुरू कर दूंगा लेकिन वो इस तरह से रिएक्ट करते हैं कि चिंता मत करो।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Mon, 25 Apr 2022 03:32 PM (IST)Updated: Mon, 25 Apr 2022 03:32 PM (IST)
धौनी तनावपूर्ण स्थिति में सीएसके के लिए कैसे रन चेज करने की योजना बनाते हैं, बल्लेबाजी कोच ने किया खुलासा
सीएसके के टीम के बल्लेबाज एम एस धौनी (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। एम एस धौनी को दुनिया के बेस्ट फिनिशरों में से एक माना जाता है। पूर्व भारतीय कप्तान धौनी ने आइपीएल में सीएसके के लिए कई मैच जीते हैं और अब भी वही कर रहे हैं। धौनी ने मुंबई के खिलाफ बेहद तनावपूर्ण स्थिति में 13 गेंदों पर 28 रन की नाबाद पारी खेलकर जिस तरह से सीएसके को जीत दिलाई थी वो अपने-आप में कमाल था। इस तरह की परिस्थिति में ऐसी बल्लेबाजी करते हुए मैच को जीत लेना आसान नहीं होता, लेकिन धौनी ने ये कर दिखाया था। 40 साल के धौनी ने जयदेव उनादकट की चार गेंदों पर 16 रन बनाकर अपनी टीम को जीत दिला दी थी। 

loksabha election banner

धौनी ने भारत के लिए अपना आखिरी मैच साल 2019 में न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल मैच खेला था। वो अब सिर्फ आइपीएल में खेल रहे हैं और स्लाग ओवर्स के बेस्ट खिलाड़ियों में से एक हैं। अब सीएसके ने एक वीडियो शेयर किया जिसमें इस टीम के बैटिंग कोच माइकल हसी ने बताया कि धौनी किस तरह से रणनीति बनाते हैं और तनावपूर्ण स्थिति में चेज करते हुए वो किस तरह से कैलकुलेशन करते हैं। 46 साल के हसी ने बताया कि धौनी आवश्यक रन रेट बढ़ने पर भी नहीं घबराते हैं क्योंकि इस तरह की स्थिति में खुद पर भरोसा बनाए रखते हैं कि वो गेंदबाज को टारगेट कर सकते हैं। 

हसी ने कहा कि एम एस बेहद दिलचस्प हैं क्योंकि वो मध्य में काफी कैलकुलेटिव हैं। अगर रन रेट बढ़ जाता है तो मैं थोड़ा घबराना शुरू कर दूंगा, लेकिन वो इस तरह से रिएक्ट करते हैं कि चिंता मत करो। वो गणना करते रहते हैं कि किस तरह से गेंदबाज का सामना करना है और किस तरह से जीतने के लिए शाट लगाने हैं। आखिरी ओवर में उन्होंने कितनी ही बार मैच जीते हैं। वो जीत किस तरह से हासिल करनी है इसकी पूरी रूपरेखा तैयार कर लेते हैं। सब हैरान होते रहते हैं कि किस तरह से वो ऐसा कर लेते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.