Move to Jagran APP

गंभीर बोले, रोहित शर्मा को बनाने में धौनी का हाथ, बाकी खिलाड़ियों को साथ नहीं मिला

पूर्व भारतीय ओपनर गौतम गंभीर ने कहा है कि रोहित शर्मा की सफलता को पीछे महेंद्र सिंह धौनी का बहुत बड़ा हाथ है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sun, 03 May 2020 02:07 PM (IST)Updated: Sun, 03 May 2020 02:19 PM (IST)
गंभीर बोले, रोहित शर्मा को बनाने में धौनी का हाथ, बाकी खिलाड़ियों को साथ नहीं मिला

नई दिल्ली, आईएएनएस। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर का मानना है कि रोहित शर्मा के इस शानदार करियर का श्रेय पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी को दिया जाना चाहिए। साल 2007 में डेब्यू करने के बाद से रोहित मिडिल आर्डर में खेलते थे जहां वो लगातार प्रदर्शन नहीं कर पाते थे लेकिन ओपनिंग में आने के बाद से उनके प्रदर्शन में बदलाव आया।

loksabha election banner

धौनी ने रोहित के अंदर की प्रतिभा को पहचाना और उनको बढ़ावा दिया। साल 2013 में उन्होंने इस बल्लेबाज को बतौर ओपनर मौका दिया और यह फैसला सार्थक साबित हुआ। रोहित को आज दुनिया के सबसे विस्फोटक और खतरनाक ओपनर में गिना जाता है। वनडे में रोहित के नाम तीन दोहरे शतक हैं जबकि टी20 में चार शतक। ऐसा करने वाले वह दुनिया के अकेले बल्लेबाज हैं।

रोहित शर्मा ने किया खुलासा, बोले- इन दो गेंदबाजों को खेलने में होती थी परेशानी

गौतम गंभीर ने स्पोर्ट्स तक पर बात करते हुए कहा, "आज रोहित शर्मा जहां है, महेंद्र सिंह धौनी की वजह से। आप टीम मैनेजमेंट और चयनकर्ताओं के बारे में बात करते हैं लेकिन आपका कप्तान ही अगर समर्थन हासिल नहीं हो पाता तो फिर यह सबकुछ ही बेकार है। सबकुछ कप्तान के हाथों में ही होता है।" 

गंभीर ने रोहित को समर्थन किए जाने को सही ठहराया लेकिन साथ ही यह भी कहा कि किसी और भी खिलाड़ी को ऐसे समर्थन दिया जाना चाहिए था। उन्होंने कहा, "जिस तरह से रोहित को धौनी ने समर्थन दिया और हर वक्त साथ दिया, मुझे नहीं लगता है ऐसे किसी और खिलाड़ी को समर्थन किया गया होगा।"

गंभीर ने रोहित से जन्मदिन पर उनको बधाई देते हुए दुनिया का सबसे बेहतरीन लिमिटेड ओवर का बल्लेबाज बताया था। उन्होंने लिखा था, "सफेद बॉल क्रिकेट के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज रोहित शर्मा को जन्मदिन की बधाई।" 

इस पर रोहित ने जवाब देते हुए लिखा था, इसके बारे में तो पता नहीं गौती भाई लेकिन आपके काम को बहुत पसंद करता हूं।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.