लाहौर, प्रेट्र। पाकिस्तान के चयनकर्ता और मुख्य कोच मिस्बाह उल हक ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर खेली जाने वाली सीरीज के लिए युवाओं को मौका दिया है। इस दौरे पर 16 साल के तेज गेंदबाज नसीम शाह पर सबकी नजर रहेगी। मिस्बाह भी इस युवा गेंदबाज की तारीफ करते नहीं थकते हैं।

पाकिस्तानी मुख्य कोच मिस्बाह ने कहा है कि अगर युवा तेज गेंदबाज नसीम शाह को ऑस्ट्रेलिया में खेलने का मौका मिला तो वह वहां चमक बिखेर सकते हैं क्योंकि हालात उनके अनुकूल होंगे। यह गेंदबाज कंगारू टीम के बल्लेबाजों के लिए मुसीबत बन सकता है। नसीम के पास रफ्तार के साथ गेंदबाजी पर नियंत्रण भी अच्छा है।

मिस्बाह ने कहा कि हम चाहते हैं कि वह ऑस्ट्रेलियाई हालात में गेंदबाजी करें। वहां के हालात उनकी मदद करेंगे। हर कोई उन्हें लेकर रोमांचित है और हम भी देखना चाहते हैं कि वह ऑस्ट्रेलियाई हालात में किस तरह का प्रदर्शन करते हैं। शाह को दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए पाकिस्तानी टेस्ट टीम में शामिल किया गया है।

टेस्ट सीरीज का पहला मैच अगले महीने गाबा में खेला जाएगा। शाह अभी 16 साल के हैं और अगर उन्हें मौका मिलता है तो वह टेस्ट इतिहास में ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर पदार्पण करने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बन जाएंगे।

टेस्ट सीरीज से पहले पाकिस्तानी टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है।

अजहर और बाबर आजम का इम्तिहान 

पाकिस्तान के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर तमाम क्रिकेट प्रमियों की नजर रहेगी। हाल ही में नियमित कप्तान सरफराज अहमद को कप्तानी से हटाया गया है। उनका जगह टेस्ट में अजहर अली और टी20 में बाबर आजम को कप्तान बनाया गया। बाबर और अजहर दोनों ही इस दौरे पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बतौर कप्तान अपने करियर का पहला मुकाबला खेलने उतरेंगे। 

पाकिस्तान का ऑस्ट्रेलिया दौरे

इस दौरे पर पाकिस्तान की टीम तीन टी20 मैच खेलेगी जबकि दो टेस्ट मैच खेलना है। पहला टेस्ट 21 से 25 नवंबर के बीच खेला जाएगा। वहीं दूसरा मैच 29 नवंबर से 3 दिसंबर तक होगा। टी20 मुकाबले 3, 5 और 8 नवंबर को खेले जाएंगे।

 

Posted By: Viplove Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप