Move to Jagran APP

इंग्लैंड की हार के बाद गरजे कोच सिल्वरवुड, कहा- टी20 वर्ल्ड कप में और मजबूत होकर आएंगे

क्रिस सिल्वरवुड ने टीम के स्वदेश रवाना होने से पहले ब्रिटिश मीडिया के साथ बातचीत में कहा कि इंग्लैंड की टीम जब अक्टूबर-नवंबर में टी-20 विश्व कप के लिए भारत दौरे पर आएगी तो वह अधिक मजबूत होगी। उन्होंने कहा इस दौर में अच्छी प्रतिस्पर्धी सीरीज खेली गई।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 30 Mar 2021 07:22 PM (IST)Updated: Tue, 30 Mar 2021 07:35 PM (IST)
इंग्लैंड की हार के बाद गरजे कोच सिल्वरवुड, कहा- टी20 वर्ल्ड कप में और मजबूत होकर आएंगे
इंग्लैंड क्रिकेट टीम के खिलाड़ी एक साथ (एपी फोटो)

पुणे, प्रेट्र। इंग्लैंड को भले ही भारत के खिलाफ तीनों प्रारूपों की सीरीज में हार झेलनी पड़ी हो, लेकिन उसके मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड का मानना है कि उनकी टीम ने इस दौरे में बहुमूल्य सबक सीखे जो इस साल के आखिर में होने वाले टी-20 विश्व कप में काम आएंगे। भारत ने रविवार को तीसरे और अंतिम वनडे में सात रन से जीत दर्ज करके तीनों प्रारूपों में अपना दबदबा कायम रखा। भारत ने टेस्ट सीरीज में 3-1, टी-20 सीरीज में 3-2 और वनडे सीरीज में 2-1 से जीत हासिल की।

loksabha election banner

सिल्वरवुड ने टीम के स्वदेश रवाना होने से पहले ब्रिटिश मीडिया के साथ बातचीत में कहा कि इंग्लैंड की टीम जब अक्टूबर-नवंबर में टी-20 विश्व कप के लिए भारत दौरे पर आएगी तो वह अधिक मजबूत होगी। उन्होंने कहा, 'इस दौर में अच्छी प्रतिस्पर्धी सीरीज खेली गई। मुझे अपनी टीम पर गर्व है। मुझे इस दौरे पर आने वाले प्रत्येक खिलाड़ी पर गर्व है। खेल के प्रति उनके प्रयास और रवैये पर मुझे गर्व है। मुझे लगता है कि हमने इस दृष्टिकोण से काफी कुछ सीखा और मैं इससे अधिक की उम्मीद नहीं कर सकता। हमने टी-20 विश्व कप के लिए बहुमूल्य अनुभव हासिल किया। अगर हम टेस्ट सीरीज पर गौर करें तो उन्होंने काफी सबक सीखे और जब वे फिर से यहां आएंगे तो उन्हें पता रहेगा कि क्या करना है और खेल के लिए क्या बेहतर रणनीति रहेगी।'

भारत को अगस्त से सितंबर के बीच इंग्लैंड में पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है और सिल्वरवुड को लगता है कि उनके खिलाड़ी हिसाब बराबर करने के लिए बेताब होंगे। उन्होंने कहा, 'ये अनुभव उन्हें लगातार आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करेंगे। जब वे इंग्लैंड में भारत के खिलाफ खेलेंगे तो इससे उन्हें बदला चुकता करने के लिए प्रेरणा मिलेगी। उस सीरीज में ज्यादा समय नहीं है, लेकिन हम इंग्लैंड में होने वाली इस सीरीज के लिए तैयार हैं। हमें पता है कि यह बेहद प्रतिस्पर्धी होगी क्योंकि दो बेहतरीन टीमें एक-दूसरे से भिड़ेंगी।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.