Move to Jagran APP

दो भारतीय दिग्गजों का दावा, ऑस्ट्रेलियाई ओपनर नहीं खेल पाएगा IPL 2020 का एक भी मैच

भारतीय टीम के दो पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों को लगता है कि मुंबई इंडियंस IPL 2020 में शायद ही ऑस्ट्रेलियाई ओपनर क्रिस लिन को मौका दे।

By Vikash GaurEdited By: Published: Wed, 09 Sep 2020 06:58 PM (IST)Updated: Wed, 09 Sep 2020 06:58 PM (IST)
दो भारतीय दिग्गजों का दावा, ऑस्ट्रेलियाई ओपनर नहीं खेल पाएगा IPL 2020 का एक भी मैच
दो भारतीय दिग्गजों का दावा, ऑस्ट्रेलियाई ओपनर नहीं खेल पाएगा IPL 2020 का एक भी मैच

नई दिल्ली, जेएनएन। संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में 19 सितंबर से शुरू हो रहे इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के लिए टीमें जमकर पसीना बहा रही हैं। उधर, क्रिकेट एक्सपर्ट अपनी राय देने में व्यस्त हैं कि कौन सा खिलाड़ी खेल सकता है और कौन सा खिलाड़ी प्लेइंग इलेवन से बाहर रहेगा। पूर्व क्रिकेटर या फिर क्रिकेट की जबरदस्त जानकारी रखने वाले एक्सपर्ट तर्क और आंकड़ों के साथ बात कर रहे हैं।

loksabha election banner

इसी बीच भारतीय टीम के दो पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों ने मुंबई इंडियंस में आइपीएल 2020 के लिए शामिल हुए ऑस्ट्रेलिया के तूफानी ओपनर क्रिस लिन को लेकर राय दी है। पूर्व भारतीय बल्लेबाज संजय मांजरेकर और पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने लगभग एक सुर में कहा है कि मुंबई इंडियंस शायद ही क्रिस लिन को आइपीएल 2020 में मौका दे। इसके पीछे इन दोनों दिग्गजों ने कई तर्क भी दिए हैं, जो सटीक बैठते हैं।

आशीष नेहरा ने कहा है कि कैरेबियन प्रीमियर लीग यानी सीपीएल 2020 में क्रिस लिन की फॉर्म अच्छी नहीं रही है, जिसकी वजह से उनको आइपीएल में शायद ही ज्यादा मौके मिलें। हालांकि, नेहरा ये भी स्वीकार करते हैं कि आइपीएल 2020 में एक बड़ी पारी लिन के आत्मविश्वास को बढ़ाने का काम करेगी। स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए नेहरा ने कहा है, "पहली बात यह है कि सिर्फ इसलिए कि उनका सीपीएल अच्छी नहीं गया है, यह जरूरी नहीं है कि उसका आइपीएल भी खराब होगा, लेकिन अगर सीपीएल अच्छा होता, तो उनका आत्मविश्वास ऊंचा होता और उनको ज्यादा मौके मिलते।"

आशीष नेहरा ने आगे बताया, "हमने क्रिस लिन को आइपीएल और सीपीएल दोनों में देखा है कि वे स्पिन गेंदबाजी के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं। ट्रिनबागो नाइट राइडर्स के मैच में भी उन्होंने काफी गेंद खेलीं थीं, लेकिन ज्यादा रन नहीं बना पाए थे।" वहीं, संजय मांजरेकर ने साफ तर्क दिया है कि उनको शायद एक भी मौका न मिले। उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि क्रिस लिन को शायद मुंबई इंडियंस के लिए एक भी मैच नहीं मिलेगा, क्योंकि उनके पास टीम में क्विंटन डी कॉक और इशान किशन हैं।" क्रिस लिन ने CPL के 9 मैचों में 138 रन बनाए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.