Move to Jagran APP

चेतेश्वर पुजारा ने की गेंदबाज की सिफारिश, कहा- टीम में नहीं चुना गया तो होगी हैरानी

पुजारा ने टीम के कप्तान जयदेव उनादकट की जमकर तारीफ की और कहा कि उनको भारतीय टीम में जगह मिलनी चाहिए।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sat, 14 Mar 2020 04:13 PM (IST)Updated: Sat, 14 Mar 2020 04:13 PM (IST)
चेतेश्वर पुजारा ने की गेंदबाज की सिफारिश, कहा- टीम में नहीं चुना गया तो होगी हैरानी
चेतेश्वर पुजारा ने की गेंदबाज की सिफारिश, कहा- टीम में नहीं चुना गया तो होगी हैरानी

नई दिल्ली, पीटीआइ। भारतीय टेस्ट टीम के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने पहली बार सौराष्ट्र टीम के रणजी चैंपियन बनने पर खुशी जताई है। पुजारा ने टीम के कप्तान जयदेव उनादकट की जमकर तारीफ की और कहा कि उनको भारतीय टीम में जगह मिलनी चाहिए। सौराष्ट्र के कप्तान ने रणजी में नया रिकॉर्ड बनाते हुए सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने का कमाल किया है।

loksabha election banner

सौराष्ट्र की टीम ने कप्तान जयदेव उनादकट की शानदार गेंदबाजी के दम पर पहली बार रणजी ट्रॉफी पर कब्जा जमाया। इस सीजन में उन्होंने कुल 67 विकेट हासिल किए और किसी भी एक रणजी सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज बने। सेमीफाइनल में गुजरात के खिलाफ दूसरी पारी में 7 विकेट झटकाने वाले उनादकट ने मैच में उन्होंने कुल 10 विकेट हासिल किए थे।

पुजारा को भरोसा है कि इस शानदार प्रदर्शन के बाद उनके भारतीय टीम में जरूर जगह मिलेगी। उन्होंने कहा, "जयदेव काफी विनम्र है और वो भारतीय टीम में जगह बनाने के बारे में नहीं सोच रहे थे लेकिन अगर उनको टीम में नहीं चुना जाता है तो मुझे हैरानी होगी।"

सौराष्ट्र की टीम ने रणजी फाइनल में बंगाल की टीम को हराकर पहली बार खिताब जीता है। इससे पहले टीम को चार बार फाइनल में जगह मिली थी लेकिन वह खिताब जीतने में नाकाम रही थी। सौराष्ट्र के कप्तान ने मैच जीतने के बाद कहा था, "मेरे अंदर अब भी वापसी करने की भूख है। अब से पहले यह भूख इतनी ज्यादा कभी भी नहीं रही थी। इसी की वजह से मैं लगातार पूरे सीजन में इतना अच्छा कर पाया।" 

"जयदेव ने इस सीजन में बहुत ही लाजवाब गेंदबाजी की है। अगर कोई एक सीजन में 67 विकेट हासिल करता है तो मैं नहीं सोचता की कोई भी ऐसा होगा जो इससे अच्छा कर सकता है। भारतीय टीम में चुने जाने के लिए रणजी ट्रॉफी की भूमिका बेहद अहम होती है।"  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.