Move to Jagran APP

पुजारा के रनों ने दोनों टीमों के बीच अंतर पैदा किया : ब्रैड हॉज

ब्रैड हॉज ने कहा कि तीसरे नंबर पर चेतेश्वर पुजारा के रनों ने दोनों टीमों के बीच अंतर पैदा किया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 01 Jan 2019 09:30 PM (IST)Updated: Tue, 01 Jan 2019 09:30 PM (IST)
पुजारा के रनों ने दोनों टीमों के बीच अंतर पैदा किया : ब्रैड हॉज

विशेष संवाददाता, सिडनी। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर ब्रैड हॉज ने जसप्रीत बुमराह का सामना करने को किसी 'बुरे सपने' की तरह बताया, लेकिन साथ ही उन्होंने कहा कि तीसरे नंबर पर चेतेश्वर पुजारा के रनों ने दोनों टीमों के बीच अंतर पैदा किया।

loksabha election banner

हॉज ने कहा, पुजारा ने दोनों टीमों के बीच अंतर पैदा किया। दोनों टीमों की गेंदबाजी मजबूत है। पर्थ में पहले सत्र को छोड़कर और मेलबर्न में मयंक अग्रवाल को छोड़कर सभी सलामी बल्लेबाज जूझते दिखे। तीसरे नंबर की बल्लेबाजी काफी महत्वपूर्ण थी। पुजारा ने अपना विकेट सस्ते में नहीं गंवाया और एक छोर से मोर्चा संभाले रखा। नाथन लियोन ने एडिलेड और पर्थ में उम्दा गेंदबाजी की, लेकिन पुजारा ने उनका बखूबी सामना किया। इंग्लैंड में पहले टेस्ट में उन्हें बाहर रखा गया था, लेकिन उन्होंने शानदार वापसी की। टी-20 क्रिकेट खेलने की बजाय वह यॉर्कशायर के लिए खेले। कड़ी मेहनत की, जो अब रंग ला रही है।

हॉज ने सीरीज में अब तक सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बुमराह के बारे में कहा, बुमराह का सामना करना किसी बुरे सपने की तरह है। वह सबसे खतरनाक गेंदबाज हैं। तेज हैं, सटीक हैं और गेंद को दोनों तरफ से स्विंग कराते हैं, जो टेस्ट मैच में गेंदबाज के लिए जरूरी है। टेस्ट क्रिकेट में उनकी इकोनॉमी और स्ट्राइक रेट की तुलना पहले से ही भारतीय दिग्गज कपिल देव से की जा रही है। बुमराह का सिर्फ 12 महीने के अंतर इस श्रेणी में होना आश्चर्यजनक है। जब से वह यहां पहुंचे हैं भारतीय आक्रमण मजबूत नजर आ रहा है। उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है और अपने कप्तान को अच्छा सहयोग दिया है। खासतौर से बुमराह और इशांत शर्मा अपनी लय में नजर आए हैं।

हॉज ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने खुद को टेस्ट क्रिकेट के स्वभाव और समर्पण की कमी के चलते निराश किया है। फिर भी, उन्होंने कहा कि चयनकर्ताओं के पास एक ही संयोजन के साथ रहने के अलावा कोई विकल्प नहीं है। उन्होंने कहा, बल्लेबाजी के नजरिये से यह निराशाजनक सीरीज रही है। औसत काफी नीचे है। वे उतना अच्छा नहीं रहे हैं। टेस्ट क्रिकेट खेलने के लिए तकनीक, स्वभाव और योग्यता नजर नहीं आई है। उन्होंने कहा, समस्या यह है कि उन्होंने 10 दिन पहले (पर्थ में) एक टेस्ट जीता था। इसलिए आप इस बल्लेबाजी क्रम से बहुत उम्मीद करते हैं, लेकिन जब वे पहली पारी में 200 रन नहीं बना सकते हैं , तो यह एक गंभीर मुद्दा है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.